×

दिल्ली चुनाव2020: चुनाव आयोग से 'आप' ने की लिखित शिकायत, कहा- उचित कदम..

शनिवार को चुनाव आयोग से दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी ( आप)  ने बाधा डालने के लिए ‘कुछ खास राजनीतिक दलों द्वारा ‘अशांति और हिंसा’ को लेकर साजिश रचने का आरोप लगाया है। आप ने इसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एवं अन्य एजेंसियों को उपयुक्त कदम उठाने के लिए निर्देश देने की मांग की है।

suman
Published on: 2 Feb 2020 3:11 AM GMT
दिल्ली चुनाव2020: चुनाव आयोग से आप ने की लिखित शिकायत, कहा- उचित कदम..
X

नई दिल्ली शनिवार को चुनाव आयोग से दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी ( आप) ने बाधा डालने के लिए ‘कुछ खास राजनीतिक दलों द्वारा ‘अशांति और हिंसा’ को लेकर साजिश रचने का आरोप लगाया है। आप ने इसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एवं अन्य एजेंसियों को उपयुक्त कदम उठाने के लिए निर्देश देने की मांग की है।

यह पढ़ें...भाजपा जो वायदे करती है पूरे करती है, केजरीवाल ने जनता का हक क्यों मारा- राजनाथ

‘आप’ ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिखकर कहा कि उसे अपने स्रोतों से पता चला है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था बिगाड़ने और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में बाधा डालने के लिए कुछ खास असामाजिक तत्व कुछ खास राजनीतिक दलों के साथ मिलीभगत कर अशांति एवं हिसा फैलाने की साजिश रच रहे हैं।

पत्र में लिखा है-‘हमने एक वीडियो संलग्न किया है जिसमें कुछ लोग सरिता विहार के नजदीक बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का आह्वान करते हुए नजर आ रहे हैं। हमने दिल्ली के कुछ हिस्सों में में लगाए गए ऐसे होर्डिंग में एक की तस्वीर को इस पत्र के साथ लगाया है। पत्र में कहा है कि ‘इन चीजों के आलोक में आशंका है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बाधा डालने की सुनियोजित साजिश हो सकती है।

आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से तत्काल कार्रवाई करने और दिल्ली पुलिस आयुक्त एवं अन्य एजेंसियों को जांच करने एवं ऐसी किसी भी हरकत को रोकने के लिए पहले से ही उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश देने की अपील की है।

यह पढ़ें...निर्भया केस: दोषियों को अब सजा दिलाने के लिए सामने आया तिहाड़ जेल प्रशासन

आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शाहीन बाग एवं जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 2 फरवरी को बड़े पैमाने पर अशांति की साजिश रच रही है जहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। पार्टी ने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने की अपील की। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी।

suman

suman

Next Story