×

शिव भक्तों के लिए मिसाल बना ये मुस्लिम विधायक, कुछ ऐसे जीता करोड़ों का दिल

आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दिल्ली में शिव भक्त कांवड़ियों के लिए बनाए गए कांवड़ कैंप का जायजा लिया। सीएम के साथ कांवड़ शिविर पहुंचे सीलमपुर के विधायक हाजी इशराक खान ने हिंदू-मुस्लिम तहजीब की एक मिसाल पेश की।

Roshni Khan
Published on: 30 July 2019 8:12 AM GMT
शिव भक्तों के लिए मिसाल बना ये मुस्लिम विधायक, कुछ ऐसे जीता करोड़ों का दिल
X

नई दिल्ली: आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दिल्ली में शिव भक्त कांवड़ियों के लिए बनाए गए कांवड़ कैंप का जायजा लिया। सीएम के साथ कांवड़ शिविर पहुंचे सीलमपुर के विधायक हाजी इशराक खान ने हिंदू-मुस्लिम तहजीब की एक मिसाल पेश की।

ये भी देखें:उन्नाव एक्सक्लूसिव: पीड़िता को कार से निकालने का वीडियो आया सामने

हाजी इशराक खान ने शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर में शिव भक्त कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए और इतना ही नहीं उन्होंने कांवड़ियों के साथ अपने दोनों हाथ उठाकर बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए।

एक मुस्लिम विधायक को इस तरह से सेवा करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए काफी उत्साहित दिखे। शिव भक्तों ने विधायक के साथ अपने फोन से जमकर सेल्फी भी ली। सीएम अरविंद केजरीवाल और विधायक इशराक खान ने कांवड़ियों के साथ भोजन किया। इन सबके बाद कांवड़ियों ने विधायक को आशीर्वाद भी दिया।

ये भी देखें:आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ FIR

केजरीवाल ने कांवड़ शिविर में कांवड़ियों को भोजन करवाया और भगवान शिव की आरती भी की। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों को पानी भी पिलाया। इशराक खान ने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए हरिद्वार से गंगा जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं, ताकि भगवान उनकी मनोकामना पूरी कर सकें।

इशराक खान ने कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। भारत की पहचान एकता है, यहां हर धर्म और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है, आप चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए।

ये भी देखें:उन्नाव रेप केस: अखिलेश यादव पहुँचे ट्रामा सेंटर, पीड़िता के परिवार से की मुलाकात

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार बाद से ही सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली में सक्रिय हैं। कांवड़ शिविरों का जायजा लेने से पहले उन्होंने सभी धर्मों के लिए मुफ्त धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story