×

आप बेच रही टिकट! इस विधायक ने लगाया आरोप, फिर उठाया ये कदम

एन डी शर्मा बदरपुर से 'आप' के सिटिंग एमएलए हैं। इससे पहले भी शर्मा ने कांग्रेस नेता राम सिंह के 'आप' में शामिल होने पर नाराजगी जताई थी। इस बात से नाराज होकर शर्मा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर भी बैठ गये थे।

SK Gautam
Published on: 15 Jan 2020 7:09 AM GMT
आप बेच रही टिकट! इस विधायक ने लगाया आरोप, फिर उठाया ये कदम
X

नई दिल्ली: अब तक आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट कर दिया है। लेकिन इसके तुरंत बाद आप के एक विधायक ने खुलासा करते हुए बताया कि पार्टी उम्मीदवारों को पैसा देकर टिकट बेच रही है। आरोप लगाते हुए विधायक ने इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने वाले 'आप' विधायक नारायण दत्त शर्मा (एनडी शर्मा) ने आरोप लगाया कि पार्टी ने दावेदारों को टिकट बेची है। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार एनडी शर्मा ने यह आरोप कांग्रेस नेता और पूर्व एमएलए राम सिंह 'नेताजी' के आप में शामिल होने के अगले दिन लगाया है।

ये भी देखें : डिम्पल-अखिलेश की प्रेम कहानी: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थे इनके किस्से

मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर बैठे

बता दें, एन डी शर्मा बदरपुर से 'आप' के सिटिंग एमएलए हैं। इससे पहले भी शर्मा ने कांग्रेस नेता राम सिंह के 'आप' में शामिल होने पर नाराजगी जताई थी। इस बात से नाराज होकर शर्मा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर भी बैठ गये थे।

आप ने मंगलवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बदरपुर से कांग्रेस से आप में शामिल हुए कांग्रेस नेता राम सिंह का नाम शामिल है। 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव ने 15 सिटिंग एमएलए की टिकट काटी है।

ये भी देखें : डिम्पल-अखिलेश की प्रेम कहानी: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थे इनके किस्से

पिछली बार 6 महिलाओं को और इस बार 8 को दिया गया टिकट

आप ने इस बार के चुनावी मैदान में 46 सिटिंग विधायकों को उतारा है। इसके अलावा 9 सीटों पर नए चेहरे को मौका दिया गया है। इसके अलावा 15 सिटिंग विधायकों को रिप्लेस भी किया गया है। आप ने जहां पिछली बार 6 महिलाओं को टिकट दिया था। वहीं इस बार 8 महिलाओं को टिकट दिया है। इसके अलावा 6 खाली सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया।

जानिए किन महिलाओं को मिला है मौका

इस बार आप ने आठ महिलाओं को टिकट दिया है, जिनमें राखी बिड़लान मंगोलपुरी से, बंदना कुमारी शालीमार बाग से, आतिशी कालकाजी से, प्रमिला टोकस आर के पुरम से, धनवंती चंदेला राजौरी गार्डन से, राजकुमारी ढिल्लो हरिनगर से, भावना गौर पालम से और सरिता सिंह को रोहतास नगर से टिकट दिया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story