×

भूकंप के भयानक झटके: थर्रायी धरती मचा हड़कंप, घरों से भागे लोग

देश में लगातार आ रहे भूकंप के झटके इस बार असम के तेजपुर में महसूस किेए गए हैं। झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 2.7 नापी गई थी। तेजपुर में आज ही 2 बजकर 26 मिनट पर भूकंप आया था।

Newstrack
Published on: 8 July 2020 10:51 AM GMT
भूकंप के भयानक झटके: थर्रायी धरती मचा हड़कंप, घरों से भागे लोग
X

नई दिल्ली। देश में लगातार आ रहे भूकंप के झटके इस बार असम के तेजपुर में महसूस किेए गए हैं। झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 2.7 नापी गई थी। असम के 49 किमी दक्षिण-पूर्व में तेजपुर आज यानी बुधवार दोपहर दो बजकर 26 मिनट पर भूकंप आया था। इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक, किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी भागा विकास: होटल पर ताबड़तोड़ कार्यवाई, मिले ये बड़े सुराग

भूकंप से लोगों में दहशत और डर

असम में आए भूकंप से लोगों में दहशत और डर का माहौल छाया हुआ है। जिसके चलते लोग अपने घरों से बाहर निकल आए हैं। इससे पहले 3 जुलाई को मिजोरम के चम्फाई के पास भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

बता दें, राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुुसार, रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई। दोपहर 2:35 बजे चम्फाई के पास लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए थे।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान काटेगा सिर: इमरान भी इनके आगे हुए मजबूर, मंदिर पर मचा बवाल

दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप

शुक्रवार को दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। वहीं भूकंप के झटके शुक्रवार शाम 7:02 मिनट पर महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई थी। यहां इसका केंद्र राजस्थान के अलवर में था एवं इसके झटके उत्तर भारत के कई हिस्सों में महसूस किए गए।

इसके साथ ही ये झटके दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी महसूस किए गए। इससे पहले गुरुवार को लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 नापी गई थी।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की गंदी चाल: कैद कुलभूषण पर फिर खेला दांव, इमरान करा रहे थू-थू

दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story