×

मोदी का Budget 2021: PM ने बताया आत्मनिर्भर, अभूतपूर्व परिस्थितियों में हुआ पेश

केंद्रीय बजट 2021-22 को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “आज का बजट भारत के आत्मविश्वास को दिखाता है और दुनिया में आत्मविश्वास बढ़ाएगा। बजट में आत्मनिर्भरता और समाज के हर वर्ग की विशेषताएं हैं।”

Chitra Singh
Published on: 1 Feb 2021 10:24 AM GMT
मोदी का Budget 2021: PM ने बताया आत्मनिर्भर, अभूतपूर्व परिस्थितियों में हुआ पेश
X
मोदी का Budget 2021: PM ने बताया आत्मनिर्भर, अभूतपूर्व परिस्थितियों में हुआ पेश

नई दिल्ली: संसद में आज मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय बजट 2021-22 पेश किया गया। देश के प्रधानमंत्री ने इस बजट को ‘आत्मनिर्भर भारत का बजट’ नाम दिया है। बता दें कि पीएम मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की है। उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व परिस्थितियों के बीच केंद्रीय बजट 2021-22 पेश किया गया है।

बजट में आत्मनिर्भरता

केंद्रीय बजट 2021-22 को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “आज का बजट भारत के आत्मविश्वास को दिखाता है और दुनिया में आत्मविश्वास बढ़ाएगा। बजट में आत्मनिर्भरता और समाज के हर वर्ग की विशेषताएं हैं।” उन्होंने किसानों के आय के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बजट किसानों की आय बढ़ाने पर केंद्रित है, इस दिशा में कई उपाय किए गए हैं। किसान आसानी से ऋण प्राप्त कर सकेंगे। कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड की मदद से एपीएमसी बाजारों को मजबूत करने के लिए प्रावधान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Budget 2021 में मिडिल क्लास को तोहफा, सीतारमण कर सकती है ये एलान

वर्ष 2021 का बजट असाधारण

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा, “वर्ष 2021 का बजट असाधारण परिस्थितियों के बीच पेश किया गया है, इसमें यथार्थ का अहसास और विकास का विश्वास भी है। कोरोना ने दुनिया में जो प्रभाव पैदा किया उसने पूरी मानव जाति को हिला कर रख दिया। इन परिस्थितियों के बीच आज का बजट भारत के आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है।” साथ ही उन्होंने ये बी कहा कि बहुतों ने सोचा कि हम आम आदमी पर कर का बोझ डालेंगे। हालांकि, हमने पारदर्शी बजट पर ध्यान केंद्रित किया।

PM MODI

बजट के साथ नए सुधार लाने का दृष्टिकोण

केंद्रीय बजट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने विकास के नए अवसरों को बढ़ाने, हमारे युवाओं के लिए नए उद्घाटन, मानव संसाधनों के लिए एक नए उच्च स्तर, बुनियादी ढांचे के लिए नए क्षेत्रों को विकसित करने, प्रौद्योगिकी की ओर चलने और इस बजट के साथ नए सुधार लाने का दृष्टिकोण लिया है।”

देखें वीडियो...

बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story