×

JNU हिंसा: लड़कियों को ऐसी-ऐसी जगह मारा..., ABVP का बड़ा आरोप

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को जमकर हिंसा हुई। अब इस हिंसा पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मारपीट में आरोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने वामपंथी संगठनों पर मारपीट का आरोप लगाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Jan 2020 1:12 PM GMT
JNU हिंसा: लड़कियों को ऐसी-ऐसी जगह मारा..., ABVP का बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को जमकर हिंसा हुई। अब इस हिंसा पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मारपीट में आरोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने वामपंथी संगठनों पर मारपीट का आरोप लगाया है। सोमवार को जेएनयू में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने मीडिया से बातचीत की। यह सभी एबीवीपी के सदस्य थे। उन्होंने वामपंथी संगठनों पर मारपीट का आरोप लगाया है।

छात्र ने कहा कि लड़ाई विंटर सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर हुईं थी। छात्रों के मुताबिक पीस मार्च के बहाने 700 लोग (वामपंथी संगठनों के) एकत्रित हो गए थे और उन्होंने ही सर्वर रूम को नुकसान पहुंचाया ताकि रजिस्ट्रेशन बाधित हो जाए।

यह भी पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान: 8 फरवरी को वोटिंग और 11 को नतीजे

एक शख्स ने कहा कि करीब 700 लोगों ने मिलकर उन 20 लोगों पर हमला किया था। छात्र के मुताबिक वे पेरियार हॉस्टल में छिप गए थे, तब वहां उनपर पत्थर फेंके गए। छात्र ने बताया हमें नाम ले लेकर ढूंढ रहे थे। उस ग्रुप में आईसा के सतीश चंद्र यादव सबसे आगे थे। मेरे साथ कुछ लड़कियां भी थीं। उनको ऐसी-ऐसी जगहों पर मारा गया कि बता भी नहीं सकतीं।

यह भी पढ़ें...केजरीवाल ने अपने स्वार्थ के लिए गरीबों को लाभ नहीं मिलने दिया-अमित शाह

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार शाम बड़ी हिंसा हुई। लाठी-डंडे, हॉकी स्टिक से लैस नकाबपोश हमलावरों ने छात्रों और टीचरों को बेरहमी से पीटा।

यह भी पढ़ें...JNU हिंसा पर राजनीति! इन नेताओं ने उठाये सवाल, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जेएनयू में हुई हिंसा में छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष समेत 30 से ज्यादा छात्र और टीचर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एम्स और सफदरजंग में भर्ती कराया गया। फिलहाल अब सब डिस्चार्ज हो गए हैं। अब पुलिस ने भी मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। कुछ लोगों की पहचान होने की भी बात कही जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story