×

दिवाली पर रोया सिनेमा: नहीं रहा ये दिग्गज अभिनेता, शोक में डूबा देश

Newstrack
Published on: 15 Nov 2020 10:44 AM GMT
दिवाली पर रोया सिनेमा: नहीं रहा ये दिग्गज अभिनेता, शोक में डूबा देश
X
दिवाली पर रोया सिनेमा: नहीं रहा ये दिग्गज अभिनेता, शोक में डूबा देश photos (social media)

कोलकाता : बंगाली सिनेमा के जाने माने एक्टर सौमित्र चटर्जी का आज यानि 15 नवंबर के दिन कोलकाता के Belle Vue अस्पताल में इनका निधन हो गया। आपको बता दें कि यह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। यह कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे लेकिन बाद में इनकी तबियत में सुधार हो गया था। इन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। आज इनका निधन हो गया। 85 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए।

सौमित्र चटर्जी का हुआ निधन

इस एक्टर के निधन से इनके फैंस और सेलेब्स को काफी झटका लगा है। आपको बता दें कि इनके फैंस ने सोशल मीडिया पर याद कर श्रद्धांजलि दी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के Belle Vue अस्पताल में जाकर सौमित्र चटर्जी की अंतिम यात्रा कर इनके परिवार वालो को सांत्वना दी। आपको बता दें कि सौमित्र चटर्जी ने इस साल 7 फिल्मे रिलीज की है।

फिल्मी करियर 1959 से हुआ शुरू

बंगाल के जाने माने एक्टर सौमित्र चटर्जी बंगाल की बड़ी शख्सियत में से एक थे। इनका फिल्मी करियर 1959 में आई फिल्म 'अपुर संसार' से शुरू हुआ। इसके बाद इन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। आपको बता दें कि इस एक्टर ने डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्मो में काम किया है। आपको बता दें कि इस एक्टर ने कोरोना की चपेट में आने से पहले अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर चुके थे।



दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

एक्टर सौमित्र चटर्जी 6 अक्टूबर के दिन कोरोना की चपेट में आए थे। आपको बता दें कि यह कोरोना से सही हो गए थे लेकिन इनके शरीर पर एन्सेफैलोपैथी की वजह से इनके स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर पड़ा था। सौमित्र चटर्जी 85 साल के हो चुके थे। यह बांग्ला फिल्म के जाने माने एक्टर के रूप में जाने जाते थे। इस एक्टर को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चूका है। इसके साथ साथ 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड में पद्म भूषण से सम्मनित किए गए थे। इन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका था।

ये भी पढ़ें…सैनिकों के सम्मान मेंः मोदी की अपील का असर, रक्षामंत्री सहित देश ने जलाया एक दिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story