×

पश्चिम बगाल: इस दिग्गज नेता के इस्तीफे से हिलीं ममता, TMC की हुई हालत खराब

2019 चुनाव के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी के 13 सीटें ऐसी है, जिसे उनका गढ़ माना जाता है, लेकिन पिछले चुनाव में वह अपने ही गढ़ के 13 सीटों में से सिर्फ चार सीटों पर ही जीत हासिल कर पाए। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी की लोकप्रियता पुरुलिया, झारग्राम, मुर्शिदाबाद, मालदा, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा और बिशनुपुर में काफी ज्यादा है।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 1:59 PM GMT
पश्चिम बगाल: इस दिग्गज नेता के इस्तीफे से हिलीं ममता, TMC की हुई हालत खराब
X
पश्चिम बगाल: इस दिग्गज नेता के इस्तीफे से हिलीं ममता, TMC की हुई हालत खराब

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव से पहले ही वहां एक बड़ राजनीतिक उलट फेर हुआ है, जिससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी झटका लगा है। आपको बता दें कि पार्टी नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है। वहीं राज्य के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी के लिए हमारे पार्टी के दरवाजे खुले हैं। लेकिन 2019 के चुनाव में सुवेंदु अधिकारी अपने ही गढ़ में हार गए।

सुवेंदु अधिकारी के ये है जाना नाना गढ़

2019 चुनाव के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी के 13 सीटें ऐसी है, जिसे उनका गढ़ माना जाता है, लेकिन पिछले चुनाव में वह अपने ही गढ़ के 13 सीटों में से सिर्फ चार सीटों पर ही जीत हासिल कर पाए। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी की लोकप्रियता पुरुलिया, झारग्राम, मुर्शिदाबाद, मालदा, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा और बिशनुपुर में काफी ज्यादा है। फिर भी 2019 में मात्र पांच सीटें पर ही विजय पा सकें।

ये भी पढ़ें: लोकल चुनाव में भाजपा वोकल: ओवैसी का किला ढहाने की तैयारी, योगी भी भरेंगे हुंकार

ये है टास्कमास्टर का जाना माना गढ़

क्षेत्र लोकसभा सीट विधानसभा की सीटें

पुरुलिया 1 9

मुर्शिदाबाद 3 19

मालदा 2 12

पूर्वी मिदनापुर 2 15

बांकुड़ा और बिशनुपुर 2 6

पश्चिमी मिदनापुर 2 15

झारग्राम 1 4

suvendu

टास्कमास्टर की 2019 की ऐसा था जलवा

बता दें कि ये वो इलाकें हैं, जहां सुवेंदु अधिकारी को बूथ मैनेजमेंट का शानदार टास्कमास्टर माना जाता था। लेकिन 2019 के चुनाव के अनुसार, इन गढ़ों में नौ सीटों पर टास्कमास्टर का जलवा नहीं चल पाया। टास्कमास्टर सुवेंदु अधिकारी सिर्फ कांठी, तामलुक, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद सीटों पर ही अपना जलवा दिखा पाए। वहीं सुवेंदु के इन 13 सीटों में से बीजेपी ने सात सीटों पर अपना विजय पताका फहराया था। बचे दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: मोदी की उम्मीदवारी से लोजपा को झटका, भाजपा ने चिराग की उम्मीदों पर फेरा पानी

सुवेंदु के इस्तीफे से राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल

बीतें शुक्रवार को सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई। सुवेंदु ममता सरकार के ट्रांसपोर्ट और सिंचाई मंत्री पद पर कार्यरत थे। बता दें कि सुवेंदु के इस्तीफे से चंद घंटे पहले ही टीएमसी विधायक मिहिर गोस्वामी ने बीजेपी का दामन थामा था।

Newstrack

Newstrack

Next Story