×

कृषि बिल से तिलमिलाए किसान, इस दिन करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन

राज्यसभा में रविवार को कृषि संबंधित 3 अहम् विधेयक पेश किए गए। जिसके बाद से कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा देखने लायक रहा। संसद से ले कर सड़क तक इन बिलों का किसान संगठन और राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं।

Monika
Published on: 21 Sep 2020 12:29 PM GMT
कृषि बिल से तिलमिलाए किसान, इस दिन करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन
X
कृषि बिल से तिलमिलाए किसान, इस दिन करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन

राज्यसभा में रविवार को कृषि संबंधित 3 अहम् विधेयक पेश किए गए। जिसके बाद से कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा देखने लायक रहा। संसद से ले कर सड़क तक इन बिलों का किसान संगठन और राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भारतीय किसान यूनियन ने जम कर प्रदर्शन किया। वही मुजफ्फरनगर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बहुमत के नशे में चूर है।

ये भी देखें: संघ लोक सेवा आयोग: UPSC को तो नफरत की आग से बचाइए, करिए भरोसा

सवाल करने का नहीं अधिकार

राकेश टिकैत ने कहा कि देश की संसद के इतिहास में पहली दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि अन्नदाता से जुड़े तीन कृषि विधेयकों को पारित करते समय न तो कोई चर्चा की और न ही इस पर किसी सांसद को सवाल करने का अधिकार दिया गया। यह भारत के लोकतन्त्र के अध्याय में काला दिन है।

ये भी देखें: किसानों के साथ धोखा: प्रियंका ने कहा सरकार की नीयत ठीक नहीं, कही ये बात

सरकार कर रही पैसे बर्बाद

उन्होंने आगे कहां कि जब हमे सवाल पूछने का अधिकार ही नहीं हैं तो मोदी जी देश के लिए महामारी के समय नई संसद बनाकर जनता की कमाई का 900 करोड रूपया क्यों बर्बाद कर रहे हैं। आज देश की सरकार पीछे के रास्ते से किसानों के समर्थन मूल्य का अधिकार छीनना चाहती है, जिससे देश का किसान बर्बाद हो जायेगा।

ये भी देखें: शिक्षक भर्ती पर ऐलान: जान लें सभी अभ्यर्थी, आरक्षण के तहत इतने पदों पर भर्तियाँ

अब होगा विरोध प्रदर्शन

बता दें, कि राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहां कि सब्जियों फलों के लिए मंडी बनी हैं तो जो मंडी को के बाहर खरीद चलती हैं उनपर कोई शुल्क क्यों नहीं हैं? इससे देश की मंडी व्यवस्था समाप्त हो जायेगी। धीरे-धीरे सरकार भी फसल खरीदी से हाथ खींच लेगी। राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहां कि सरकार अगर हठधर्मिता पर अडिग है तो किसान भी पीछे हटने वाला नहीं है। 25 तारीख को पूरे देश का किसान इन बिलों के विरोध में सड़क पर उतरेगा, जब तक कोई समझौता नहीं होगा तब तक सड़कों पर रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story