×

झटके में गिरी इमारत: हादसे से मची अफरा-तफरी, एक व्यक्ति की मौत

ये दिल दहला देने वाला वाख्या अहमदाबाद शहर के कुबेरनगर क्षेत्र का है। शुक्रवार एक दो मंजिला व्यावसायिक इमारत अचानक ढेह गई। एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

Monika
Published on: 28 Aug 2020 10:23 AM GMT
झटके में गिरी इमारत: हादसे से मची अफरा-तफरी, एक व्यक्ति की मौत
X
A two-storey commercial building suddenly collapsed

ये दिल दहला देने वाला वाख्या अहमदाबाद शहर के कुबेरनगर क्षेत्र का है। शुक्रवार एक दो मंजिला व्यावसायिक इमारत अचानक ढेह गई। एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया। अभी तक की खबर के मुताबिक मलबे को हटाने का काम पूरा कर लिया गया है और अब किसी के भी मलबे में दबे होने की संभावना नहीं है।

दशकों पुरानी इमारत

अहमदाबाद अग्निशमन एवं आपात सेवा के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि अहमदाबाद शहर के कुबेरनगर क्षेत्र में स्थितप्रेम कॉम्प्लेक्स दशकों पुरानी इमारत थी और इसमें करीब 10 दुकानें थीं। इमारत के ढहने की जानकारी मिलने के बाद खादिया और उनकी टीम घटनास्थल पर पहुंची और तलाश तथा बचाव अभियान शुरू किया। अभियान सुबह करीब सात बजकर 30 मिनट पर खत्म हुआ।

ये भी पढ़ें: अभी से कांस के फूल देख किसान हैरान, छोड़ी बरसात की उम्मीद, जानें क्या है मान्यता

एक व्यक्ति की मौत

खादिया ने बताया, हम दो लोगों को मलबे से जीवित निकालने में सफल रहे जबकि तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के गिरते ही इस व्यक्ति की चोट लगने के कारण मौत हो गई थी। उन्होंने बचाव अभियान खत्म होने के बाद बताया कि इन लोगों के अलावा मलबे से कोई और नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: EO को कार्यों में लापरवाही पड़ी भारी, अपर मुख्य सचिव ने दिए कार्रवाई के निर्देश

लगातार इमारत गिरने के मामले

महाराष्ट्र के रायगढ़ में भी सोमवार शाम एक इमारत ढह गई थी. इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि बचाव दल ने 76 लोगों को बचा लिया. इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story