×

एयरलाइन में फैला कोरोना! 200 क्रू मेंबर्स और पायलट क्‍वारंटाइन, कई पॉजिटिव

एयरलाइन में हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमण होने की आशंका को देखते हुए एयरलाइंस ने बड़ी संख्या में अपने पायलटों और केबिन क्रू की कोविड जांच करवाई।

Shivani Awasthi
Published on: 6 Jun 2020 4:09 PM GMT
एयरलाइन में फैला कोरोना! 200 क्रू मेंबर्स और पायलट क्‍वारंटाइन, कई पॉजिटिव
X

नई दिल्‍लीः कोरोना संकट के बीच संक्रमण के डर से संदिग्धों की जाँच होने के साथ ही क्वारंटाइन किया जा रहा है। इसी कड़ी में उड्डयन सेक्टर पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। इसका भय इस बात से स्पष्ट होता है कि एयर इंडिया के दो सौ पायलटों और केबिन क्रू को क्वारंटाइन कर दिया गया।

एयर इंडिया के रिटायर्ड पायलट का निधन, कोरोना संक्रमित होने की आशंका

दरअसल, एयर इंडिया के एक पायलट की शनिवार को मौत हो गयी। आशंका जताई गयी कि कोरोना वायरस की वजह से उनका निधन हुआ। हालाँकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं बताया गया कि पायलट हाल ही में अप्रैल के अंत में एयर इंडिया से रिटायर हुए थे। वह पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट एयरबस ए 320 पर तैनात थे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के अस्पतालों में ना हो बाहरी मरीजों का इलाज, जानिए क्यों हुई ऐसी सिफारिश

पायलटों और केबिन क्रू की कोविड जांच, कई में कोरोना के लक्षण

उनके निधन के बाद एयरलाइन में हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमण होने की आशंका को देखते हुए एयरलाइंस ने बड़ी संख्या में अपने पायलटों और केबिन क्रू की कोविड जांच करवाई। वहीं इस दौरान 3-4 कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद अफरा तफरी मच गयी। इसके अलावा 30 से 40 लोगों में कोरोना के हलके लक्षण मिले।पूरे प्रकरण में एहतियातन 200 पायलट और केबिन क्रू को क्‍वारंटाइन कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः तिरुपति बालाजी का ऐलान: भक्तों के लिए खुशखबरी, मिल गई अनुमति

बता दें कि लॉकडाउन के बीच एयरलाइन विदेशों से भारतीयों को बाहर लेकर लौटी तो वहीं कई विदेशियों को भी उनके देश वापस भेजा गया। ऐसे में हाल ही में एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story