×

Air India के उड़ते विमान में फटा मोबाइल, यात्रियों में हड़कंप, उदयपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight Emergency Landing: राजस्थान के उदयपुर में एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों की सांसें अटकी रही। यात्री काफी सहमे नजर आए।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 July 2023 11:26 AM GMT (Updated on: 17 July 2023 11:37 AM GMT)
Air India के उड़ते विमान में फटा मोबाइल, यात्रियों में हड़कंप, उदयपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
X
Air India (Social Media)

Air India Flight Emergency Landing: राजस्थान के उदयपुर में सोमवार (17 जुलाई) को एक बड़ा हवाई हादसा होने से बाल-बाल बचा। एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight) की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लाइट में किसी यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी में धमाका हो गया। जिसके बाद फ्लाइट में लोगों की सांसें अटक गई।

आख़िरकार फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। तकनीकी जांच के बाद फ्लाइट को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया। बताया जा रहा है कि, उड़ान के दौरान फ्लाइट के भीतर मोबाइल फोन की बैटरी फट गई थी, जिससे यात्रियों में हड़कंप मंच गया।

यात्रियों को प्लेन से नीचे उतारा गया

एयर इंडिया के फ्लाइट की उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट (Udaipur Dabok Airport) में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। जिसके बाद कुछ यात्रियों को को प्लेन से नीचे उतारा गया। उसके बाद फ्लाइट की सही ढंग से जांच भी की गई। सब कुछ सही पाए जाने के बाद फ्लाइट ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

फ्लाइट में 140 यात्री थे सवार

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या- 470 में सोमवार को ये हादसा हुआ। ये उड़ान उदयपुर से दिल्ली (Udaipur to Delhi Flight) के लिए दोपहर 1 बजे के करीब रवाना हुई थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही। किसी यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट गया। इस फ्लाइट में कुल 140 यात्री सवार थे। धमाके के बाद फ्लाइट में हड़कंप मच गया। मोबाइल की बैटरी फटने पर धमाका इतना तेज था कि फ्लाइट में बैठे लोग सहम गए। फ्लाइट के अंदर के क्रू मेंबर्स (Air India Flight Crew Members) ने यात्रियों के बीच जाकर उन्हें शांत रहने को कहा। जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

मोबाइल बैटरी फटने से पहली बार इमरजेंसी लैंडिंग

गौरतलब है कि, आए दिन किसी न किसी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग होती रहती है। कभी तकनीकी वजहों से तो कभी किसी अन्य कारणों से। हालांकि, ये पहली बार है जब फ्लाइट के भीतर किसी यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी फट गई और इमरजेंसी लैंडिंग की नौबत आ गई। बैटरी फटने से फ्लाइट के भीतर आग भी लग सकती थी। इसी कारण सवार लोगों में डर का माहौल नजर आया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story