नवरात्रि ऑफर! एयरलाइन्स अपने यात्रियों को देगी ये बड़ा तोहफा

अगर आप इस नवरात्री जाना चाहते प्लेन से कही। तो एअर इंडिया लाए हैं इस नवरात्री नई स्कीम एयरलाइन्स अपने मेन्यू में कुछ खास खानों को शामिल करेगा।

Roshni Khan
Published on: 10 Jun 2023 10:23 AM GMT
नवरात्रि ऑफर! एयरलाइन्स अपने यात्रियों को देगी ये बड़ा तोहफा
X

नई दिल्ली: अगर आप इस नवरात्री जाना चाहते प्लेन से कही। तो एअर इंडिया लाए हैं इस नवरात्री नई स्कीम एयरलाइन्स अपने मेन्यू में कुछ खास खानों को शामिल करेगा। एअर इंडिया के एक प्रतिनिधि ने इसकी खबर दी। उन्होंने बताया कि नवरात्रि के दिनों के लिए एक स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है। देश के कोने-कोने में मां के भक्त फैले हुए हैं ऐसे में इस खबर से उनकी खुशी बढ़ जाएगी।

ये भी देखें:युवा नेताओं का कांग्रेस से छिटकना आखिर क्या संदेश दे रहा है

ये लाभ डोमेस्टिक फ्लाइट्स के सभी यात्रियों को दी जाएगी। ये खाना विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए है जो नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक व्रत रखते हैं या कुछ खास तरीके के फूड आइटम्स खाते हैं।

एअर इंडिया के प्रतिनिधि ने कहा, हमारा उद्देश्य उन यात्रियों की सेवा करना है जो नौ दिन के इस त्यौहार में उपवास रखते हैं ताकि वे खाली पेट अपनी यात्रा न करें।'

एयरलाइंस ने कैटरिंग विभाग को एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें खाने में सेंधा नमक का उपयोग करने को कहा गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'देश भर में नवरात्रि विभिन्न तरीकों से मनाई जाती है। खासतौर से उत्तर भारत में लोग व्रत का खाना केवल सेंधा नमक में ही खाना बनाते हैं। हमने विचार-विमर्श के बाद यात्रियों के लिए इस विशेष मेन्यू को बनाया है।'

ये भी देखें:खुशखबरी: अभी से कर लें काम, ट्रैफिक पुलिस नहीं काट पायेगी आपका चालान

एयरलाइंस के अधिकारी ने बताया कि मेन्यू बनाते समय इस बात का ध्यान रखा गया है कि फ्लाइट में पहले से दी जा रही खाने के मेन्यू के साथ कोई छेड़छाड़ न हो। भक्तों को नवरात्रि में खाने के दौरान फल, मखाना, मेवे, मेवे की खीर, फ्राई आलू, आलू कुट्टू पकोड़ा और दही दिए जाएंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story