AN-32, लापता विमान की अनसुनी कहानी : वो दर्द, जो सिर्फ पत्नी ही समझ सकती है

असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद से भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता है, जिसकी तलाश लगातार जारी है। इस विमान को पायलट आशीष तंवर उड़ा रहे थे।

नई दिल्ली: असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद से भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता है, जिसकी तलाश लगातार जारी है। इस विमान को पायलट आशीष तंवर उड़ा रहे थे। वो हरियाणा के पलवल के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी संध्या तंवर और बहन भी भारतीय वायुसेना में तैनात हैं। आशीष की पत्नी संध्या तंवर एयर ट्रैफिक कंट्रोल में काम करती हैं।

ये भी पढ़ें…लापता विमान AN-32 पर एक मोबाइल आॅन, भारत ने अमेरिका से मांगी मदद

जब आशीष तंवर ने असम के जोरहाट से उड़ान भरी, उस समय उनकी पत्नी संध्या तंवर जोरहाट में ड्यूटी पर मौजूद थीं। पायलट आशीष तंवर अपनी पत्नी संध्या के साथ 18 मई को छुट्टी बिताकर ड्यूटी ज्वाइन की थी। जब से आशीष तंवर के विमान के साथ लापता होने की खबर फैली है, तब से पलवल में उनके घर पर आने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।

इसके अलावा लापता भारतीय  वायुसेना के एएन-32 विमान में फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग भी सवार हैं। 27 वर्षीय मोहित गर्ग पंजाब के पटियाला जिले के रहने वाले हैं। उनके लापता होने के बाद से परिजन परेशान हैं और लगातार उनकी सूचना लेने में जुटे हुए हैं।

वहीं, मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने बताया कि लापता एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस तलाशी अभियान में भारतीय नौसेना का पी-8 आई, RISAT सैटेलाइट, मल्टी सेंसर से लैस एयरक्राफ्ट भी लगे हुए हैं। भारतीय सेना और सरकारी एजेंसियों से भी मदद ली जा रही है।

ये भी पढ़ें…लापता विमान AN-32 को खोजने के लिए स्पेशल विमान C-130 रवाना

आपको बता दें कि सोमवार को जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32 लापता हो गया था। इस विमान ने दोपहर 12।25 बजे उड़ान भरी थी और आखिरी बार दोपहर एक बजे विमान से संपर्क हुआ था। इसके बाद से एएन-32 विमान को कोई सुराग नहीं मिला है। वायुसेना के मुताबिक विमान में 8 चालक दल के सदस्य और 5 यात्री सवार थे।

इस घटना के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से जानकारी ली। इसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान की तलाशी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। रक्षामंत्री ने विमान में सवार सभी लोगों की सलामती की दुआ की है।

ये भी पढ़ें…एयरफोर्स का AN-32 विमान अब भी लापता, सर्च ऑपरेशन जारी