×

इन कंपनियों ने उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, जानें कब से उड़ेंगी फ्लाइट

इस बीच कुछ एयरलाइन कंपनियों ने जून से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश में 25 मार्च से ही घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित की गई हैं।

Shreya
Published on: 19 May 2020 6:07 AM GMT
इन कंपनियों ने उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, जानें कब से उड़ेंगी फ्लाइट
X

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान देश में घरेलू से लेकर इंटरनेशनल फ्लाइट सेवा को बंद रखा गया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बीच कुछ एयरलाइन कंपनियों ने जून से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश में 25 मार्च से ही घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित की गई हैं। अब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाते हुए 31 मई तक के लिए कर दिया है। लेकिन सरकार ने उड़ानें शुरू करने की इजाजत नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना पर ट्रंप ने WHO को दी धमकी, कहा- ऐसा नहीं किया तो बंद कर देंगे फंडिंग

घरेलू विमानन कंपनियों ने शुरू की बुकिंग

एक सूत्र के हवाले से पता चला है कि कुछ घरेलू विमानन कंपनियों ने जून से उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं स्पाइसजेट के सूत्र से जानकारी मिली कि कंपनी ने 15 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

इंडिगो और विस्तारा ने उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग

वहीं इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों का कहना है कि दोनों कंपनियों की तरफ से भी घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि, अभी बुकिंग शुरू करने को लेकर स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की तरफ से कोई ऑफिशियल टिप्पणी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद तलाक के मामलों की बाढ़, रोकने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

एपीएआई अध्यक्ष ने की एयरलाइन कंपनियों की आलोचना

वहीं भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (APAI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने सोमवार को उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू करने के लिए कुछ एयरलाइन कंपनियों की आलोचना भी की है।

अपने पास पैसे रखें सेव

उन्होंने एक ट्वीट करते हुए दावा किया है कि हम समझते हैं कि इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग करनी शुरू कर दी है। लेकिन इनके चक्कर में ना पड़े। आपके पैसे उधार खाते में चले जाएंगे। इससे अच्छा है आप उसे अपने पास सेव रखें।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में भीषण टक्कर, कई मजदूरों की मौत, बिखर गई लाशें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story