×

Airtel का 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा, सभी प्लान पर ऐसे उठा सकेंगे लाभ

BSNL के बाद टेलीकॉम कंपनी Airtel भी करोड़ों ग्राहक के लिए खुशखबरी लाई है। कंपनी ने लॉकडाउन के मद्देनज़र प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है।

Aradhya Tripathi
Published on: 31 March 2020 7:55 AM GMT
Airtel का 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा, सभी प्लान पर ऐसे उठा सकेंगे लाभ
X

नई दिल्ली: बीएसएनएल के बाद टेलीकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल भी करोड़ों ग्राहक के लिए खुशखबरी लाई है। कंपनी ने लॉकडाउन के मद्देनज़र प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है। साथ ही ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपये का टॉकटाइम भी देगी।

लॉकडाउन के समय में किया ऐसा

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: बुरे दौर से गुजर रहा है भारतीय ऑटो सेक्टर, इतने करोड़ का नुकसान

कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी शास्वत शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान लोगों को अपने परिजनों से जुड़े रहने में मदद के लिए कंपनी ने ये निर्णय लिया है। इससे पहले ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की ज़रूरत है।

ट्राई ने सब कंपनी से कहा

ट्राई का ये निर्देश 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान लोगों को रिचार्ज कूपन और अन्य भुगतान विकल्पों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के क्रम में आया है। नियामक ने कहा कि ऐसे में संभावना है कि प्रीपेड ग्राहक अपना टॉपअप या वैधता बढ़वाना चाहें।

ये भी पढ़ें- कोरोना में परवान चढ़ा ये इश्क, दादा दादी की ये प्रेम कहानी उड़ा देगी आपके होश

इसमें ऑफलाइन इन सुविधाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है या उनकी सेवा बाधित हो सकती है। इसलिए ट्राई ने कंपनियों को वैधता बढ़ाने पर विचार करने के लिए कहा है।

BSN और MTNL पहले ही कर चुके घोषणा

इसके जवाब में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और महानगर टेलीफोन नगर लिमिटेड (MTNL) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉकडाउन को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- चली दनादन लाठियाँ: धरने पर बैठे थे लोग, पुलिस ने की कार्यवाही

बीएसएनएल और एमटीएनएल ने सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है। साथ ही सभी प्रीपेड मोबाइल पर 10 रुपये का एडिशनल टॉकटाइम मिलेगा। यानी कि इसका सीधा फायदा जीरो बैलेंस वालों को मिलेगा।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story