आतंकी खतरे पर NSA डोभाल ने अफसरों संग की बैठक, घाटी में अतिरिक्त फोर्स तैनात

Published by Manali Rastogi Published: July 28, 2019 | 11:58 am
आतंकी खतरे पर NSA डोभाल ने अफसरों संग की बैठक, घाटी में अतिरिक्त फोर्स तैनात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने रविवार को काउंटर टेररिस्ट ग्रिड की अहम बैठक की। इस बैठक का मकसद जम्मू-कश्मीर पर मंडरा रहे आतंकी हमले का खतरा था। जानकारी के अनुसार, आतंकी हमले का इनपुट सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद है।

यह भी पढ़ें: World Hepatitis Day: ऑटोइम्यून हेपेटाइटिस से खुद को रखें सुरक्षित

इसके अनुसार, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादी समूह बड़े हमले को अंजाम देने का प्लान बना रहे हैं। इसकी वजह से अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां कश्मीर घाटी में तैनात की गई हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का हुआ आगाज, यहां जानें हर अपडेट

बता दें, इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया था। इसके मुताबिक, सीआरपीएफ की 50, बीएसएफ की 10, एसएसबी की 30, आईटीबीपी की 10 कंपनियां घाटी में तैनात कर दी जायेंगी। यह तो सबको पता है कि 15 अगस्त या उसके आसपास आतंकवादी किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE: दूसरे कार्यकाल में दूसरी बार ‘मन की बात’ कर रहे पीएम मोदी

ऐसा कई बार हुआ है कि घाटी के रास्ते देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकियों ने आतंकी हमले को अंजाम देने का प्लान तैयार तो किया लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने इसे नाकाम कर दिया। इसलिए मोदी सरकार नहीं चाहती कि घाटी में आतंकवादी गतिविधियों की वजह से कोई दिक्कत हो।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App