Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

कोरोना वैक्सीन: अखिलेश के बयान पर मचा सियासी घमासान, पढ़े किसने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर अखिलेश यादव पर निशाना साधा। सिंह ने लिखा- "अत्यंत दुःखद, अखिलेश जी तो कोरोना वैक्सीन गुप्त रूप से लगवा लेंगे, लेकिन अपने प्रशंसकों को गुमराह कर उनके जीवन के साथ खेल रहे हैं।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 3 Jan 2021 7:01 AM GMT

कोरोना वैक्सीन: अखिलेश के बयान पर मचा सियासी घमासान, पढ़े किसने क्या कहा?
X
राजनाथ सिंह ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को डीसीजेआई की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मुक्त और स्वस्थ भारत का मार्ग प्रशस्त होगा।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठाकर फंस गए हैं।

बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है और इसे डॉक्टरों का अपमान बताते हुए अखिलेश से माफी मांगने की बात कही है। वहीं, अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है लेकिन बीजेपी सरकार की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि एसपी की सरकार आएगी सभी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी। लेकिन अखिलेश यादव के सफाई देने के बाद भी बीजेपी नेताओं का जुबानी हमला जारी है। तो आइए जानते हैं अब तक कोरोना वैक्सीन को लेकर किन-किन नेताओं के बयान आ चुके हैं और उन्होंने क्या कुछ कहा है।

ममता बनर्जी की इस तस्वीर पर BJP के बड़े नेता ने किया ऐसा कमेंट, भड़क उठी TMC

वैक्सीन नपुंसक बनाने वाली हो सकती है: आशुतोष सिन्हा

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन पर दिए बयान के बाद अब उनकी पार्टी के नेता आशुतोष सिन्हा ने इस पर विवादित टिप्पणी की है।

सिन्हा ने कहा कि 'हो सकता है बीजेपी वाले बाद में कह दें कि हमने जनसंख्या कम करने और नपुंसक बनाने के लिए वैक्सीन लगा दी।

'उन्होंने अखिलेश यादव की बात का समर्थन करते हुए कहा कि 'सपा सुप्रीमो ने तथ्यों के आधार पर ही बयान दिया होगा, हमें लगता है कि कहीं ना कहीं उस वैक्सीन में ऐसी चीज होगी कि नुकसान हो जाए।

अखिलेश का ये बयान देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान: केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को टीके पर भरोसा नहीं है और यह देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान है।

उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश यादव जी को टीके पर भरोसा नहीं है और उत्तर प्रदेश वासियों को उनपर (अखिलेश यादव) भरोसा नहीं है।

उनका टीके पर सवाल उठाना, हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है जिसके लिए उन्हें माफ़ी मांगनी चाहिए।'' मौर्य ने कहा कि जो मुख्यमंत्री के पद पर रहा हो, उसे इस प्रकार का बयान देने से पहले गंभीरता से विचार करना चाहिए।

keshav यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो:सोशल मीडिया)

कोरोना की वैक्सीन किसी पार्टी की नहीं: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर खुशी जाहिर की। वैक्सीन के हुए ड्राई रन के बीच उन्होंने ट्वीट कर एलान किया कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने लिखा कि जितने लोग वैक्सीनेशन करवाएंगे, देश और अर्थव्यवस्था के लिए उतना अच्छा है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना की वैक्सीन किसी पार्टी की नहीं है।

उमर ने ये भी कहा, ‘मैं औरों के बारे में नहीं जानता, लेकिन जब मेरी बारी आएगी तो मैं अपनी बांह उठाकर खुशी-खुशी कोरोना वैक्सीन लगवा लूंगा। इस वायरस ने अब तक काफी तबाही मचाई है। ऐसे में अगर किसी वैक्सीन से हालात सामान्य होते हैं तो मेरी तरफ से हां है।’

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM ममता बनर्जी पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

Umar Abdullah जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला(फोटो:सोशल मीडिया)

अखिलेश का बयान काफी दुर्भाग्यपूर्ण है: अनुराग ठाकुर

अखिलेश यादव के भाजपा की वैक्सीन वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने सपा प्रमुख के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ‘अखिलेश यादव का बयान जिसमें उन्होंने कहा कि वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, क्योंकि यह बीजेपी की वैक्सीन है, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।’

anurag thakur बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर(फोटो:सोशल मीडिया)

अखिलेश अपने अपने प्रशंसकों को गुमराह कर रहे: गिरिराज सिंह

सपा मुखिया के कोरोना वैक्‍सीन पर दिए बयान के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा। सिंह ने लिखा- "अत्यंत दुःखद, अखिलेश जी तो कोरोना वैक्सीन गुप्त रूप से लगवा लेंगे, लेकिन अपने प्रशंसकों को गुमराह कर उनके जीवन के साथ खेल रहे हैं। खुद की राजनीति चमकाने के लिए ये लाखों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जान लेंगे।"

Giriraj Singh bjp बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (फोटो:सोशल मीडिया)

गुंडाराज को समाप्त करने के लिए “बीजेपी की वैक्सीन” कारगर: स्वतंत्र देव सिंह

वहीं, अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने भी एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार और गुंडाराज को समाप्त करने के लिए “बीजेपी की वैक्सीन” कारगर साबित हुई है। आप कौन सी वैक्सीन की बात कर रहे हैं अखिलेश जी?



बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और गौरव भाटिया ने कसा तंज

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा- "हे प्रभु! इनका क्या हाल हो गया है।।अब वैक्सीन भी इन्हें बीजेपी की दिख रही है!" वहीं, बीजेपी के एक और प्रवक्ता गौरव भाटिया ने लिखा- "राहुल गांधी और अखिलेश यादव में प्रतियोगिता चल रही है कि जीतेगा कौन?"

Sambit Patra

BJP ने उद्धव सरकार पर घोटाला करने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story