×

गैरजिम्मेदार और संवेदनहीन है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को गैरजिम्मेदार और संवेदनहीन करार दिया है। राजधानी लखनऊ में हेलमेट अनिवार्य करने पर तंज करते हुये उन्होंने कहा है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह की औपचारिकता राजधानी लखनऊ में छोटी मोटी कवायद के बाद लगभग पूरी हो गयी।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Jun 2019 4:04 PM GMT
गैरजिम्मेदार और संवेदनहीन है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को गैरजिम्मेदार और संवेदनहीन करार दिया है। राजधानी लखनऊ में हेलमेट अनिवार्य करने पर तंज करते हुये उन्होंने कहा है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह की औपचारिकता राजधानी लखनऊ में छोटी मोटी कवायद के बाद लगभग पूरी हो गयी। सड़क दुर्घटना सिर्फ हेलमेट से नहीं होती है। इसके दूसरे और भी कारण है। सरकार की उनके प्रति न कोई जिम्मेदारी है और न हीं कोई संवेदना है।

यह भी पढ़ें...शहीद कपिलेश के अंतिम संस्कार में पंडे ने मांगे 51 सौ रुपए, पुलिस ने लिया हिरासत में

सपा मुखिया ने कहा कि राज्य की सड़क दुर्घटनाओं में प्रतिदिन दर्जनों लोगों की मौतें हो रही हैं। डिवाइडर, कट और डायवर्जन की बेतरतीब बनावट से भी दुर्घटनाएं होती हैं। यातायात नियमों की अनदेखी भी एक बड़ा कारण है। जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आयी उसकी जनविरोधी नीतियों से लोग बे-मौत मर रहे हैं। हजारों परिवार उजड़ गये हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में हत्याओं का तो कोई हिसाब नहीं है।

यह भी पढ़ें...3.6 करोड़ कर्मचारियों को तोहफा देगी मोदी सरकार, इस दिन से होगी लागू

सैकड़ों किसान कर्ज और बदहाली के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। बेरोजगारी के कारण नौजवान भी हताशा में दर-दर भटक रहे हैं। कुछ ने तो बेरोजगारी और कुंठा में आत्महत्या तक कर ली है और कुछ आत्महत्या करने को मजबूर हैं। कोई दिन नहीं जाता है जब व्यापारियों की लूट और हत्या न होती हो। कभी सर्राफा व्यापारी तो कभी कपड़ा व्यापारी की लूट और हत्या कर दी जाती है तो कभी तेल का धंधा करने वाले व्यापारी व अन्य व्यापार धंधे से जुड़े व्यापारी हत्या के शिकार होते ही रहते हैं। क्या यही भाजपा सरकार का सुशासन है?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story