शहीद कपिलेश के अंतिम संस्कार में पंडे ने मांगे 51 सौ रुपए, पुलिस ने लिया हिरासत में

श्मसान घाट पर भ्रष्टाचार का नजारा देखने को मिला । शहीद वारंट ऑफिसर कपिलेश मिश्रा का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए घाट पहुंचा। वहां मौजूद पंडा क्रियाकर्म के नाम शहीद के परिवार से 51 सौ रुपए की मांग करने लगा।

कानपुर: श्मसान घाट पर भ्रष्टाचार का नजारा देखने को मिला । शहीद वारंट ऑफिसर कपिलेश मिश्रा का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए घाट पहुंचा। वहां मौजूद पंडा क्रियाकर्म के नाम शहीद के परिवार से 51 सौ रुपए की मांग करने लगा।

पंडा जिद पर अड़ गया कि 51 सौ रुपए से एक भी रुपए कम नहीं लेंगे। पंडे की ये करतूत देखकर बिल्हौर के बीजेपी विधायक भगवती प्रसाद सागर ने पंडे को जमकर फटकार लगाई। एसडीएम ने पंडे को तत्काल गिराफ्तार करने का आदेश दिए।

ये भी पढ़ें…झारखंड में नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद हुए SSB जवान को सेना ने दी श्रद्धांजलि

बिल्हौर के चौबियाना में रहने वाले कपिलेश मिश्रा इंडियन एयर फोर्स में वारंट ऑफिसर के पद पर तैनात थे। परिवार में पत्नी आशा बेटी स्नेहा थी। कपिलेश मिश्रा बीते 3 जून को ए एन 32 में सवार थे। ए एन 32 विमान शिलांग में एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में सवार 13 कर्मचारी शहीद हो गए थे । 09 दिनों बाद विमान का मलबा मिला था।

18 दिनों बाद वारंट ऑफिसर कपिलेश मिश्रा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पहुंचा। शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। शहीद का परिवार बीते 18 दिनों से पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहा था । पूरे परिवार का रो-रो का बुराहाल है । कपिलेश मिश्रा का अंतिम संस्कार खेरेश्वर घाट पर पूरे राजकीय संम्मान के साथ हुआ।

ये भी पढ़ें…शहीद के परिजन को MP सरकार देगी 1 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी: कमलनाथ

एसपी ग्रामीण प्रदुमन सिंह के मुताबिक शिवराजपुर में एयर फोर्स कर्मी के अंतिम संस्कार के दौरान परांराओं दौरान पैसा मांगा गया था । जबकि वहां के एसडीएम द्धारा पहले ही समझा दिया गया था। इसके बाद भी उसने कुछ पैसे ले लिए थे । उस अधार पर पंडे को थाने लाया गया है उसमें जो तथ्य निकल कर आएंगे उसी अधार पर कार्यवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें…शहीद मेजर केतन शर्मा को गमगीन माहौल में दी गई अंतिम विदाई, नम हुई आंखें