×

चुनाव से पहले जीते ये नेता: पार्टी में ख़ुशी की लहर, अब नहीं होगा इलेक्शन

Ashiki
Published on: 17 March 2020 7:10 AM GMT
चुनाव से पहले जीते ये नेता: पार्टी में ख़ुशी की लहर, अब नहीं होगा इलेक्शन
X

पटना: बिहार में राज्यसभा के पांच प्रत्याशी निर्विरोध चुने जायेंगे। दरससल नामांकन के लिए सिर्फ पांच प्रत्याशियों ने ही पर्चा भरा था, जिसके बाद इनका निर्विरोध चुना जाना तय है। सोमवार को बिहार की राज्यसभा की पांच सीटों के लिए हुए नामांकन में सभी प्रत्याशियों के नामांकन की जांच की गई और ये सभी नामांकन पत्र सही पाए गए। नामांकन के आखिरी दिन जनता दल यूनाइटेड व भारतीय जनता पार्टी के तीन प्रत्याशियों ने पर्चे भरे।

इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन-

बता दें कि बुधवार को सभी पांचों प्रत्याशियों को निर्वाचन का सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा। बिहार एनडीए की ओर से जेडीयू के दोनों प्रत्याशियों ने 3-3 और बीजेपी के एक प्रत्याशी ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया था। वहीं, आरजेडी की ओर से अमरेन्द्रधारी सिंह ने तीन और प्रेमचंद गुप्ता की ओर से दो सेटों में नामांकन किया गया था।

ये भी पढ़ें:कोरोना के चपेट में मोदी के ये मंत्री! आए थे संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में

ये दिग्गज रहे मौजूद-

गौरतलब है कि नामांकन के वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। इसके पहले गुरुवार को राष्‍ट्रीय जनता दल से दो प्रत्‍याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे।

आज सभी प्रत्याशियों को दिया जायेगा प्रमाणपत्र-

नियम के मुताबिक सभी पांचों प्रत्याशियों को अब 18 मार्च को 3 बजे नाम वापसी का समय खत्म होने के साथ ही सभी को जीत का प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा। पांच उम्मीदवारों में राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू के उम्मीदवार हरिवंश और रामनाथ ठाकुर, बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता व अमरेंद्रधारी सिंह हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस का हर तरफ खतरा, जानिए ऐसे में जिम जाना कितना सुरक्षित है?

अब नहीं होगा चुनाव-

बता दें कि बिहार से राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही है। पांच से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में चुनाव कराए जाने की नाैबत आती। लेकिन पांच उम्मीदवारों के ही नामांकन होने के कारण सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है।

पहली बार राज्यसभा पहुंचे ये नेता-

इन पांचों उम्मीदवारों में अमरेंद्रधारी सिंह और विवेक ठाकुर पहली बार राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित होंगे। उनके अलावा हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और राजद के प्रेमचंद गुप्ता पहले से ही राज्यसभा के सदस्य हैं। इन तीनों नेताओं का कार्यकाल 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना इफेक्ट: BCCI ने शुरू कर दिया ऐसा काम, IPL पर भी बड़ी खबर

Ashiki

Ashiki

Next Story