नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रद्द हुई इस रूट की सभी फ्लाइट्स

चीन में फैल रही खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस की वजह से इंडियन फ्लाइट कंपनी एअर इंडिया ने चीन को जाने वाली सभी फ्लाइट्स 30 जून तक कैंसिल कर दी हैं।

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रद्द हुई इस रूट की सभी फ्लाइट्स

नई दिल्ली: चीन में फैल रही खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस की वजह से इंडियन फ्लाइट कंपनी एअर इंडिया ने चीन को जाने वाली सभी फ्लाइट्स 30 जून तक कैंसिल कर दी हैं। क्योंकि चीन का ये वायरस पूरी दुनिया में बहुत तेजी से फैल रहा है। इस वजह से सिर्फ भारत ने ही नहीं और भी बहुत से देशों ने चीन के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोक दी हैं। भारत में सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया कोरोना वायरस के खतरे की वजह से चीन जाने वाली अपनी फ्लाइट्स पर 3 और महीनों के लिए रोक लगा दी है। मतलब अब जून के आखिर तक एअर इंडिया की फ्लाइट्स चीन नहीं जाएंगी।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री बनने के बाद आज उद्धव ठाकरे पहली बार PM मोदी से करेंगे मुलाकात

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई और हांगकांग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं। आपको बता दें कि एअर इंडिया और हांकांग के बीच हर रोज एक फ्लाइट जाती है, जबकि दिल्ली से शंघाई के बीच हफ्ते में 6 बार फ्लाइट मिलती है।

चीनी कैरियर्स ने भी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती की

हांगकांग के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च, 2020 तक भारत आने वाली फ्लाइट्स की संख्या हर सप्ताह 49 से कमकर 36 कर दी है। चीनी कैरियर्स की बात करें तो शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भारत आने वाली फ्लाइट्स कैंसिल कर दी हैं। चाइना साउदर्न ने भी अपनी फ्लाइट्स की संख्या घटा दी है।

सिंगापुर एयरलाइंस और इसके क्षेत्रीय कैरियर सिल्कएयर ने भी ‘अस्थायी तौर पर कोविड-19 के चलते घटती मांग के मद्देनजर अपने सभी नेटवर्क की सर्विसेज कम कर दी हैं।’ इस वजह से सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट और सिल्कएयर की कोच्चि की फ्लाइट्स की संख्या भी मार्च में घटा दी गई है।

कर्ज में है सरकार: एयर इंडिया का बकाया है करोड़ों रुपये, RTI में हुआ बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें:क्या जानते हैं इन 3 धागों की ताकत, पहनते वक्त बोले जाते हैं ये मंत्र..

कैंसिल की गई फ्लाइट्स की तो इनमें सिल्कएयर की सिंगापुर-कोच्चि (MI 462) और कोच्चि-सिंगापुर (MI 461) रूट की फ्लाइट्स को मार्च में 18 दिनों के लिए कैंसिल कर दिया गया है। सिंगापुर-मुंबई (SQ 426) की 7,14, 21, 28 और मुंबई-सिंगापुर (SQ 425) रूट की फ्लाइट्स को 8, 15, 22 और 29 मार्च के लिए कैंसिल कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App