×

कोरोना के मरीज के संर्पक में आया विधान सभा का कर्मचारी, जानिए फिर क्या हुआ

कोरोना वायरस को लेकर ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां विधानसभा में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना के मरीज के सम्पर्क में आ गया था। जिसके बाद से पूरे विधानसभा को सेनिटाइज करने के साथ सभी स्टाफ को क्वारनटीन किया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 27 March 2020 11:43 AM GMT
कोरोना के मरीज के संर्पक में आया विधान सभा का कर्मचारी, जानिए फिर क्या हुआ
X

ओडिशा: कोरोना वायरस को लेकर ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां विधानसभा में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना के मरीज के सम्पर्क में आ गया था। जिसके बाद से पूरे विधानसभा को सेनिटाइज करने के साथ सभी स्टाफ को क्वारनटीन किया गया है।

अब सभी लोग 14 दिनों तक क्वारनटीन में रहेंगे। अगर इस दौरान उनमें कोरोना का कोई सिम्टम्स नहीं मिलता या रिजल्ट निगेटिव आती है तो उन्हें घर भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें...दिग्गज डॉक्टरों ने जारी किया वीडियो, बताए कोरोना वायरस से बचने के टिप्स

देश में अब तक 18 लोगों की मौत

ओडिशा से अभी तक जो जनकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक यहां अब तक कोरोना के तीन केस सामने आए हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि किसी की भी मौत नहीं हुई है।

वहीं, देशभर में कोरोना के 730 से अधिक केस सामने आ चुके हैं, इसमें 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 70 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है, जहां अब तक 135 संक्रमित मिल चुके हैं।

कोरोना वायरस की वजह से केंद्र का बड़ा फैसला, NPR अनिश्चितकाल तक स्थगित

राजस्‍थान में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत

राजस्थान के भीलवाड़ा में इस वायरस से दूसरे संक्रमित की मौत हुई है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 60 साल का बुजुर्ग को कोरोना का संक्रमण था। गुरुवार देर रात उनकी मौत हो गई। राज्य में दो नए मामले सामने आए हैँ।

आगरा में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला आया है। यहां कमला नगर क्षेत्र के एक डॉक्टर को कोरोना वायरस हुआ है। सीएमओ आगरा ने इस बात की पुष्टि की है।

वहीं आगरा के सार्थक नर्सिंग होम के डॉ. राजीव गुप्ता का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। USA से दुबई होते हुए 20 मार्च को आगरा आया था। हॉस्पिटल हाईवे पर लगड़े की चौकी पर स्थित है । डॉक्टर, उनकी पत्नी, बेटा और हॉस्पिटल के 25 स्टाफ को एसएन मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में रखा गया। आगरा में ये 9 वां केस है।

कोरोना वायरस से हार गया ओलंपिक: इससे पहले भी इन कारणों से हुए हैं रद्द

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से मौत

जम्मू-कश्मीर में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है। इस बीच दो नाबालिग सहोदर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ जम्मू-कश्मीर में कुल संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story