Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

Big B-अमर सिंह में दूरियां: ये थी वजह, मौत से पहले मांग ली थी माफी

अमर सिंह को राजनीति, फिल्म और बिजनेस का कॉकटेल बताया जाता रहा है। फिल्मी दुनिया में भी उनका गहरा दखल था। बच्चन परिवार से उनकी नजदीकी के तमाम रिश्ते मशहूर रहे हैं। किसी जमाने में बच्चन परिवार के हर छोटे बड़े फैसले में अमर सिंह की सलाह जरूरी मानी जाती थी।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 1 Aug 2020 2:03 PM GMT

Big B-अमर सिंह में दूरियां: ये थी वजह, मौत से पहले मांग ली थी माफी
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वे लंबे समय से विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे थे। किसी जमाने में यूपी से लेकर दिल्ली तक की सत्ता के सूत्रधार कहे जाने वाले अमर सिंह का सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के परिवार से करीबी नाता था। हालांकि इधर कुछ समय से दोनों के रिश्तो में खटास दिख रही थी और यही कारण है कि इस साल फरवरी महीने में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए ट्विटर पर माफी मांगी थी।

कभी बच्चन परिवार के सबसे करीबी थे अमर

अमर सिंह को राजनीति, फिल्म और बिजनेस का कॉकटेल बताया जाता रहा है। फिल्मी दुनिया में भी उनका गहरा दखल था। बच्चन परिवार से उनकी नजदीकी के तमाम रिश्ते मशहूर रहे हैं। किसी जमाने में बच्चन परिवार के हर छोटे बड़े फैसले में अमर सिंह की सलाह जरूरी मानी जाती थी। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या के विवाह में भी उनकी भूमिका बताई जाती है। जानकारों का कहना है कि अमिताभ बच्चन जब संकट की स्थिति में फंसे हुए थे, तब उन्हें संकट से बाहर निकालने में भी अमर सिंह ने ही मदद की थी।

पार्टियों में साथ दिखते थे दोनों दिग्गज

अमर सिंह की परिवार से नजदीकी का आलम यह था कि जब अभिषेक बच्चन का फिल्मी करियर नहीं जम पा रहा था तब अमर सिंह की मदद से ही काशी में पूजा कराई गई थी। काशी में हुए अनुष्ठान के बाद अभिषेक बच्चन की फिल्म बंटी और बबली हिट हुई थी। अमर सिंह और अमिताभ बच्चन की नजदीकी इतनी ज्यादा थी कि तमाम पार्टियों में दोनों एक दूसरे के साथ जरूर दिखा करते थे।

ये भी देखें: TikTok आयेगा वापस: खरीद सकती है Microsoft, अरबों डॉलर का सौदा

अचानक बच्चन परिवार पर हमलावर हुए

फिर एक दौर ऐसा भी आया कि दोनों के बीच ऐसा कुछ हुआ कि अचानक अमर सिंह अमिताभ बच्चन के परिवार पर हमलावर हो गए। उन्होंने बच्चन परिवार पर निशाना साधना शुरू कर दिया। अमिताभ बच्चन को ऐसा अभिनेता तक बता दिया जो कई अपराधों में उलझा रहा है। अमर सिंह ने बच्चन परिवार के अंदरूनी विवादों की बात भी उजागर करने से परहेज नहीं किया।

इस कारण बड़ी दोनों की दूरी में

एक बार अमर सिंह ने खुद ही बच्चन परिवार से दूरी बनने के कारण का खुलासा किया था। एक इंटरव्यू में उनका कहना था कि दोनों के बीच दूरी की वजह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन थीं। जानकारों का कहना है कि 2012 में दिग्गज उद्योगपति अनिल अंबानी के घर एक पार्टी का आयोजन हुआ था। इस पार्टी में तमाम दिग्गजों के साथ ही अमर सिंह और बच्चन परिवार भी हिस्सा लेने पहुंचा था।

पार्टी के दौरान ही अमर सिंह का किसी बात को लेकर जया बच्चन से विवाद हो गया। बस इसी के बाद दोनों के बीच दूरियां पैदा हो गईं। अमर सिंह और जया बच्चन के विवाद में अमिताभ बच्चन ने अपनी पत्नी जया का साथ दिया था जो अमर सिंह को नागवार गुजरा। इसके बाद अमर सिंह और अमिताभ बच्चन के बीच दूरियां बढ़ गईं।

ये भी देखें: अमर सिंह ने RSS से जुड़ी संस्था को क्यों दान कर दी करोड़ों की सम्पत्ति? यहां जानें

परिवार के अंदरूनी राजू जागर किए

इसके बाद अमर सिंह ने अमिताभ और जया बच्चन के रिश्ते को लेकर चौंकाने वाला खुलासा भी किया था। 2017 में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अमर सिंह ने कहा था कि जब मैं अमिताभ बच्चन से मिला था, उससे पहले अमिताभ और जया बच्चन अलग रह रहे थे। दोनों जनक और प्रतीक्षा बंगले में अलग-अलग रहते थे। उनका यह भी कहना था कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच में विवाद हुआ था। हालांकि उनका कहना था कि इन दोनों विवादों के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं।

बिगबी ने कभी नहीं दिया आरोपों का जवाब

अमर सिंह के बच्चन परिवार पर निशाना साधने के बावजूद बच्चन परिवार की ओर से कभी उन आरोपों का जवाब नहीं दिया गया। अमिताभ बच्चन सिर्फ एक बार इतना ही कहा था कि वे हमारे मित्र हैं और उन्हें कुछ भी बोलने का अधिकार है। अमिताभ ने इसके अलावा अमर सिंह पर कुछ भी कहने से परहेज किया। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन ने मित्रता धर्म का निर्वाह करते हुए अमर सिंह के खिलाफ कभी जुबान नहीं खोली।

आठ साल बाद अमर सिंह ने मांगी माफी

दोनों परिवारों के बीच पैदा हुई दूरियों के 8 साल बाद इस साल 18 फरवरी को अमर सिंह ने सिंगापुर के एक अस्पताल से वीडियो जारी कर अमिताभ के परिवार से माफी मांगी। अमर सिंह ने ट्वीट कर भी कहा कि इस स्टेज में जब मैं जिंदगी और मौत से लड़ रहा हूं, मैं अमित जी और उनके परिवार से माफी मांगता हूं।

ये भी देखें: अमर सिंह का अधूरा सपनाः नहीं देख पाए पूर्वांचल राज्य, बनाया था लोक मंच

अमर सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि मेरे पिता की पुण्यतिथि पर मुझे अमिताभ बच्चन जी का संदेश मिला। जिंदगी के इस मोड़ पर मुझे अमित जी और उनके परिवार के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए खेद है। ईश्वर सभी को आशीर्वाद दें। दरअसल अमिताभ बच्चन ने अमर सिंह के पिता की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें संदेश भेजा था जिसके बाद अमर सिंह ने बयान जारी कर खेद जताया।

Newstrack

Newstrack

Next Story