दिल्ली पहुंचे Amazon के फाउंडर, विरोध का करना पड़ सकता है सामना

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन कंपनी के संस्थापक (Founder of amazon company) जेफ बेजोस इस वक्त भारत दौरे हैं।

Published by Shreya Published: January 15, 2020 | 10:14 am
दिल्ली पहुंचे Amazon के फाउंडर, विरोध का करना पड़ सकता है सामना

दिल्ली पहुंचे Amazon के फाउंडर, विरोध का करना पड़ सकता है सामना

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन कंपनी के संस्थापक (Founder of amazon company) जेफ बेजोस इस वक्त भारत दौरे हैं। जेफ बेजोस कल यानि मंगलवार को महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, एक ऐसे व्यक्ति को नमन कर रहा हूं, जिन्होंने दुनिया को बदलकर रख दिया। महात्मा गांधी के एक वाक्य को याद करते हुए कहा कि, ऐसे जिओ जैसे कल तुम्हारा आखिरी दिन हो और ऐसे सीखो जैसे कि तुम हमेशा जीवित रहोगे।

महात्मा गांधी को किया नमन

अपने भारत दौरे पर आने के बाद उन्होंने कहा कि, मैं अभी-अभी भारत पहुंचा हूं। एक ऐसे व्यक्ति (महात्मा गांधी) को नमन कर, जिन्होंने दुनिया को बदलकर रख दिया, एक सर्वश्रेष्ठ दोपहर बिताई।

यह भी देखें: …तो इसलिए हर साल CM योगी गोरक्षनाथ को चढ़ाते हैं ‘खिचड़ी’, वजह है बेहद दिलचस्प

विरोध प्रदर्शन का करना पड़ सकता है सामना

भारत आ रहा सबसे अमीर शख्स, करना पड़ सकता है इन्हें, इसका सामना

वहीं माना ये भी जा रहा है कि जेफ बेजोस भारत दौरे के दौरान उन्हें भारतीय कारोबारियों द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है।

CAIT कर रही ऑनलाइन रिटेल कंपनियों का विरोध

बता दें कि, जेफ बेजोस ऐसे समय में भारत आए हैं, जब सात करोड़ रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ऑनलाइन रिटेल कंपनियों अमेजन (Amazon) और वॉलमार्ट (Walmart) की मालिकाना वाली फ्लिपकार्ट (Flipkart) के खिलाफ विरोध कर रहा है। CAIT के मुताबिक, ये कंपनियां कस्टमर्स को भारी डिस्काउंट देने के साथ भारत के FDI नियमों का उल्लंघन कर रही हैं।

यह भी देखें: इस खास दिन के रूप में बसपा मना रही मायावती का 64वां जन्मदिन

कमीशन का कहना है कि…

देश की एंटी-ट्रस्ट बॉडी- कॉम्पीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया का कहना है कि, बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां भारी डिस्काउंट ऑफर न दें और साथ ही अपने डिस्काउंट पॉलिसी को भी स्पष्ट करें। वहीं व्यापारियों के संघ का कहना है कि वो लोग जेफ बेजोस के दौरे के दौरान प्रदर्शन करेंगे।

वहीं जेफ बेजोस मुंबई में आज एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। इस इवेंट में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई दिग्गज शिरकत करेंगे। यहां पर ए आर रहमान अपनी परफॉर्मेंस भी देंगे।

यह भी देखें: हाय रे ठंडी: अभी और बरसेगी बारिश, जनवरी में टूटेंगे सभी रिकॉर्ड