×

राफेल को खतरा: सभी को भेजी गई नोटिस, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग

फाइटर विमान राफेल की सुरक्षा को ध्यान में रखकर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस पत्र में एयर मार्शल ने अंबाला एयरबेस में तैनात राफेल विमानों की सुरक्षा को लेकर वहां उड़ने वाले पक्षियों से विमान को खतरा बताया है।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 5:19 AM GMT
राफेल को खतरा: सभी को भेजी गई नोटिस, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग
X
फाइटर विमान राफेल की सुरक्षा को ध्यान में रखकर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इसमें उड़ने वाले पक्षियों से खतरा बताया।

नई दिल्ली: फाइटर विमान राफेल की सुरक्षा को ध्यान में रखकर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस पत्र में एयर मार्शल ने अंबाला एयरबेस में तैनात राफेल विमानों की सुरक्षा को लेकर वहां उड़ने वाले पक्षियों से विमान को खतरा बताया है, और इस पर कार्रवाई की मांग भी की है।

ये भी पढ़ें... कोरोना ने 24 घंटे में तोड़ा पिछला रिकार्ड, दिल्ली को पछाड़ते हुए ये शहर बना नम्बर वन

राफेल विमान को खतरा

वायुसेना एयर मार्शल के पत्र के बाद शहरी निकाय निदेशालय ने अंबाला वायुसेना के बेस के नजदीक के 10 किलोमीटर के दायरे में कबूतर उड़ाने वाले लोगों को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा कि अगर कबूतर उड़ाए तो इस पर कार्रवाई होगी। बता दें, फ्रांस से भारत आए पांचों राफेल विमानों को अंबाला एयरबेस पर तैनात किया गया है।

Rafale फोटो-सोशल मीडिया

वहीं इससे पहले हरियाणा के अंबाला में सीनियर अधिकारियों को भारतीय वायुसेना स्टेशन को उड़ाने की एक धमकी भरा एक पत्र मिला था। यहीं पर पांच राफेल विमानों की पहली खेप मिली थी। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि यह पत्र शुक्रवार को मिला था, जिसके बाद अधिकारियों ने पास के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें...देश में पिछले 24 घंटों में 78,357 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 1045 लोगों की मौत

ऐसे में पुलिस अधिकारियों कहना है कि एहतियात के तौर पर अंबाला स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीनियर अधिकारी ने बताया कि यह चिट्ठी एक छलावा लगता है और कुछ बदमाशों की करतूत प्रतीत होता है। यह एयर बेस धुलकोट, बलदेव नगर, गरनाला और पंजोखरा और राष्ट्रीय राजमार्ग 1-ए सहित गांवों से घिरा हुआ है। हालांकि

मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...Relationship: ये टिप्स देंगे बच्चों के साथ आपके रिश्ते को मजबूत आधार, जानें कैसे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story