×

आम आदमी को झटका: सब्जियों के दाम में लगी आग, मारी इतनी लंबी छलांग

सब्जियों के दाम दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे में रसोई में काम करने वाली महिलाओं के लिए अपना बजट संभालना मुश्किल होता जा रहा है। अगस्त के आखिरी सप्ताह से सब्जियों के दाम में काफी उछाल आया है।

Monika
Published on: 29 Aug 2020 10:06 AM GMT
आम आदमी को झटका: सब्जियों के दाम में लगी आग, मारी इतनी लंबी छलांग
X
सब्जियों के बढ़ते दाम (file photo )

अंबाला: सब्जियों के दाम दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे में रसोई में काम करने वाली महिलाओं के लिए अपना बजट संभालना मुश्किल होता जा रहा है। अगस्त के आखिरी सप्ताह से सब्जियों के दाम में काफी उछाल आया है।

कोरोना ने बढ़ाया दाम

कोरोना ने सब्जियों के उत्पादन में भी असर दिखाया है। जहा पहले लोग झोला भर कर सब्जी खरीद लेते थे वही अब सब्जियों के दामों ने लोगों के जेबों पर सीधा असर डाला है। आलू, टमाटर, हरा धनिया, शिमला मिर्च के दाम सुनकर सभी के होश उड़ रहे हैं।

अंबाला की सब्जी मंडी में 5 से 10 रुपए किलो बिकने वाला आलू 35 से 40, शिमला मिर्च 50, फ्रेंच बीन 50, भिंडी 40, घीया 40, टमाटर 50, प्याज 25, गोबी 70, हरी मिर्च 30 से 40 रुपए मिल रहा है। यहां तक कि सब्जियों के साथ मिलने वाला हरा धनिया भी 200 रुपए किलो बिक रहा है।

यह भी पढ़ें…करोड़ों नोट खराब: 2000 रु बने अब जान के दुश्मन, लोग कर रहे ये काम

लोगों का कहना

सब्जी मंडी से बाहर बिकने वाली सब्जियों के दाम पिछले 2 सप्ताह में 2 गुना तक बढ़ गए हैं। मंडी में सब्जी लेने आए लोगों ने कहा कि कोरोना की वजह से पहले ही अन्य सामान के दाम बढ़ रहे हैं, ऊपर से सब्जियों के महंगी होने से जीना मुश्किल हो गया है। लोगों ने बताया कि 10 दिन पहले तक सब्जी के दाम ठीक थे, मगर आज तो हर सब्जी के भाव आसमान छू रहे हैं। लोगों ने कहा कि सरकार को इस तरफ जल्दी ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें…रश्मि देसाई पर भद्दे काॅमेंटः फिर हुई ट्रोल, ऐसे दिया एक्ट्रेस ने करारा जवाब

दाम में लगी आग

-एक महिला का कहना है कि सब्जी मंडी के बाहर तो दाम में आग लगी हुई है, इसलिए मंडी में सब्जियां खरीदने आना पड़ा। लेकिन यहां पर भी सब्जी बहुत महंगी मिल रही है।

-एक अन्य महिला ने बताया कि महंगे दाम की वजह से किचेन का बजट बिगड़ता जा रहा है। लॉकडाउन की वजह से पहले ही काम-धंधा बंद है, ऊपर से सब्जी की कीमतों ने हालत पतली कर दी है।

वह के कुछ सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ना केवल सब्जी खरीदने वाले बल्कि हम लोग भी काफी परेशान है। सब्जियों के महंगे होने के कारण मंडी में लोगों की कमी आने लगी है। जिसके कारण उन्हें भी दिक्कों का सामना करना पड़ रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story