×

कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा के अंदर हिसार और रोहतक मंडल के पांच जिलों के 47 बच्चों और 11 शिक्षकों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 11:24 AM GMT
कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद
X
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में बिना आवश्यक तैयारी के स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने जल्दबाजी दिखाई है।

हरियाणा: दिल्ली के बाद हरियाणा में भी कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लगातार छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला सामने आ रहा है। जिसके बाद से सरकार ने 30 नवंबर तक राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले और छात्रों के स्वास्थ्य चिंताओं को ध्यान में रखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दो हफ्ते बंद रखने का फैसला लिया है।

30 नवंबर तक स्कूलों में छात्रों के अलावा अध्यापकों के भी आने पर रोक लगा दी गई है। स्कूल परिसरों को अच्छे से सैनिटाइज कराने के निर्देश भी जारी कर दिए गये हैं। आदेश का उल्लघंन करने पर स्कूल प्रमुख जिम्मेदार होंगे। स्कूल की मान्यता भी रद्द की जा सकती है।

Covid test कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी देखें: भारत की भयानक स्ट्राइक: आतंकियों की कांप उठी रूह, तबाह हुए कई सारे ठिकाने

लगातार हरियाणा के स्कूलों में मिल रहे कोरोना के केस

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा के अंदर हिसार और रोहतक मंडल के पांच जिलों के 47 बच्चों और 11 शिक्षकों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

कोरोना के बढ़ते केस ने प्रशासन के साथ बच्चों के मां-बाप की भी नींद उड़ा कर रख दी है। गुरुवार को सबसे अधिक 20 विद्यार्थी और दो शिक्षक जींद जिले में संक्रमित पाए गये थे। वहीं रोहतक जिले में 10 विद्यार्थी और चार शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आ गये थे।

जबकि हिसार जिले में आठ बच्चे और पांच शिक्षक कोरोना पाजिटिव पाए गये हैं। तमाम तरह की कोशिशों के बाद भी बीते तीन दिनों में यहां पर 35 विद्यार्थी और 21 शिक्षक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

झज्जर जिले में सात विद्यार्थी और रेवाड़ी में दो बच्चे संक्रमित मिले थे। अब तक रेवाड़ी जिले के अंदर 98 छात्र कोरोना की गिरफ्त में आ चुके हैं। अधिकांश बच्चों में कोरोना के कोई भी लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

ये भी देखें: इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि: ऐसे याद किया कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने, कही ये बातें

School Children कोरोना के मद्देनजर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद(फोटो:सोशल मीडिया)

विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में बिना आवश्यक तैयारी के स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने जल्दबाजी दिखाई है।

इसी का परिणाम है कि सैकड़ों बच्चे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना को लेकर पहले एहतियाती कदम उठाने चाहिए थे और उसके बाद ही स्कूल खोले जाने चाहिए थे। जो कि सरकार ने नहीं किया।

ये भी पढ़ें…छठ पूजा के दिन भयानक हादसा: कांपा पूरा देश, चारों तरफ बिछ गईं लाशें ही लाशें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story