×

Amit Shah Bihar Rally: 'पलटू राम पूछ रहे 9 साल में क्या काम किया...लिहाज तो करें', लखीसराय में नीतीश पर गरजे अमित शाह

Amit Shah Bihar Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लखीसराय में रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मुख्यमंत्री को 'पलटूराम' कहकर पुकारा।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 Jun 2023 11:29 AM GMT (Updated on: 29 Jun 2023 11:51 AM GMT)
Amit Shah Bihar Rally: पलटू राम पूछ रहे 9 साल में क्या काम किया...लिहाज तो करें, लखीसराय में नीतीश पर गरजे अमित शाह
X
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Social Media)

Amit Shah Bihar Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार (29 जून) को बिहार दौरे पर हैं। लखीसराय में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। लखीसराय रैली में अमित शाह ने नीतीश कुमार को 'पलटू राम' कहकर तंज कसा। पटना में हाल ही में विपक्षी नेताओं की बैठक की अगुवाई नीतीश कुमार ने ही की थी, शाह ने इस पर चुटकी ली।

विपक्षी पार्टियों के 'महाजुटान' पर गृहमंत्री अमित शाह ने अटैक किया। अमित शाह ने आगे कांग्रेस का नाम लेते हुए कहा, कि वह पार्टी 20 साल से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लॉन्च करने की विफल कोशिश कर रही है।

शाह ने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया

आपको बता दें, केंद्रीय मंत्री अमित शाह की लखीसराय में आयोजित जनसभा मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए थी। अमित शाह ने यहां इन वर्षों में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया। साथ ही, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया।

'जिनके कारण सीएम बने...थोड़ा लिहाज तो करें'

बीजेपी नेता ने अपने संबोधन में कहा, 'अभी-अभी 'पलटू बाबू' नीतीश कुमार पूछ रहे थे कि 9 साल में क्या काम किया? उन्होंने कहा, नीतीश बाबू आप जिनके साथ इतना बैठे, जिनके कारण मुख्यमंत्री बने उनका थोड़ा लिहाज तो करें।' हालांकि, आगे अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 सालों में लोक कल्याणकारी काम की चर्चा की। बताया मोदी सरकार के ये 9 साल किस प्रकार गरीब कल्याण, भारत गौरव, भारत की सुरक्षा के साल रहे हैं।

जो नेता बार-बार घर बदले...
अमित शाह ने संबोधन में आगे कहा, 'पटना में 21 विपक्षी दल जुटे, मगर ये सब वही पार्टियां थी जिन्होंने मिलकर 21 लाख करोड़ का घोटाला किया। घोटाला करने वालों का साथ देने के लिए नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा, नीतीश एक स्टैंड नहीं लेते। बार-बार पाला बदलते रहते हैं। अमित शाह ने लोगों से पूछा, जो नेता बार-बार घर बदले उस पर भरोसा कर सकते हैं क्या? ऐसे शख्स के हाथ में बिहार सौंप सकते हैं क्या?'

नीतीश को क्यों कहा जाता है 'पलटूराम'?

आपको याद दिला दें, ये पहली बार नहीं है जब नीतीश कुमार को किसी नेता ने 'पलटूराम' की संज्ञा दी है। पहली बार नीतीश को बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने पलटूराम कहा था। दरअसल, बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार एक ऐसे नेता रहे हैं जो कुछ ही वर्षों में पाला बदल किसी अन्य दल के साथ चले जाते हैं। अपने अब तक के कार्यकाल में नीतीश 3 बार पाला बदल सरकार बना चुके हैं। पहली बार, 2013 में भाजपा से नाता तोड़कर राजद के साथ महागठबंधन की सरकार बनाई। फिर, 2017 में लालू की पार्टी आरजेडी से गठबंधन तोड़ा और बीजेपी के साथ सरकार बनाई। साल 2022 में बीजेपी से रिश्ता तोड़कर फिर महागठबंधन के साथ चले गए। इसीलिए, उन्हें पलटूराम की संज्ञा दी गई।

सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने UPA सरकार पर हमला
लखीसराय रैली में अमित शाह ने चिर-परिचित अंदाज में कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'पहले जब पाक प्रेरित आतंकवादियों के हमले होते थे तो सोनिया-मनमोहन की केंद्र सरकार कोई जवाब नहीं देती थी। तब 'मौनी बाबा' बनकर बैठ जाते थे। मगर, जब प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में पुलवामा और उरी में हमले (Attacks in Pulwama and Uri) हुए तो मोदी ने 10 ही दिन में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) और एयर स्ट्राइक किए गए। पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।'

राहुल की दोबारा लांचिंग भी विफल रही

राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, 'वो पिछले 20 साल से राहुल की लॉन्चिंग कर रही है।' शाह बोले, पटना में कांग्रेस ने दोबारा राहुल की लांचिंग की जो विफल कोशिश थी।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story