×

दिल्ली को बचाने मैदान में उतरे अमित शाह, केजरीवाल के बाद अब सभी दलों संग बैठक

गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को सभी दलों के प्रतिनिधियों संग कोविड 19 के हालातों पर बातचीत करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा, कांग्रेस, आप और बसपा को आमंत्रित किया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jun 2020 6:30 PM GMT
दिल्ली को बचाने मैदान में उतरे अमित शाह, केजरीवाल के बाद अब सभी दलों संग बैठक
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के राजधानी दिल्ली में बढ़ते मामलों को निपटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह खुद एक्टिव हो गए हैं। आज सीएम केजरीवाल और एलजी अनिल बैराज के साथ दो बार बैठक करने के बाद अब उन्होंने सोमवार को सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में शाह कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के उपायों पर सभी दलों के साथ चर्चा करेंगे।

अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, करेंगे कोरोना के उपायों पर चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को सभी दलों के प्रतिनिधियों संग कोविड 19 के हालातों पर बातचीत करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा, कांग्रेस, आप और बसपा को आमंत्रित किया गया है। सर्वदलीय बैठक को लेकर गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि शाह अन्य दलों के साथ कोविड से बचने के उपायों पर बात करेंगे।

सीएम केजरीवाल और एलजी बैराज के साथ आज हुई शाह की बैठक

बता दें कि इसके पहले आज अमित शाह ने मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल अनिल बैजल संग बैठक की। बैठक के दौरान कई अहम फैसले लिए गए। शाह और सीएम केजरीवाल के बीच एक ही दिन में दो बार बैठकें हुईं। दूसरी बैठक में दिल्ली के तीन नगर निकायों के शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल हुए।

एक दिन में शाह की सीएम केजरीवाल संग दो बैठकेंः

पहली बैठक: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। ये बैठक राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने और संक्रमण रोकने के मद्देनजर तैयारियों पर केंद्रित थी।

अमित शाह के उच्च स्तरीय बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल समेत गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल रहे।

ये भी पढेंः दिल्ली में हर 28 मिनट में कोरोना से एक शख्स की मौत, यहां जानें अपने शहर का हाल

दूसरी बैठक: वहीं शाह ने शाम होते होते सीएम केजरीवाल संग दूसरी बैठक की। बताया जा रहा है कि दूसरी बैठक मुख्य रूप से संक्रमण को रोकने के लिए नगर निकायों द्वारा उठाए गए कदम और तेजी से फैल रहे संक्रमण की जांच करने को लेकर की गयी।

वहीं इस बैठक में उपराज्यपाल बैजल, सीएम केजरीवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा, दिल्ली के नगर निगमों के महापौर अवतार सिंह और अंजू कमलकांत भी शामिल हुए। साथ ही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के भी प्रतिनिधि उपस्थित थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story