कर्नाटक में गरजे अमित शाह, किसानों और वैक्सीन पर कांग्रेस को घेरा

अमित शाह ने कर्नाटक में दूसरे दिन किसानों, वैक्सीन और विकास समेत कई मुद्दों पर रैली में बात की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।

Published by Shivani Awasthi Published: January 17, 2021 | 6:44 pm
amit-shah-karnataka-visit-second-day-public-rally-in-belagavi

चेन्नई: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक में दो दिवसीय दौरे पर हैं। अमित शाह ने कर्नाटक में दूसरे दिन किसानों, वैक्सीन और विकास समेत कई मुद्दों पर रैली में बात की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। शाह की रैली में उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) समेत कई बड़े मंत्री मौजूद रहे।

बगलकोट में शाह की रैली- बोले, किसानों की आय दोगुनी करना प्राथमिकता

रविवार को राज्य के बगलकोट के केराकलमट्टी गांव में कई परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान अमित शाम ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करना केन्द्र सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। वहीं इस प्राथमिकता के लिए उन्होंने तीनों कृषि कानूनों का अहम बताया। शाह ने कहा कि तीन केंद्रीय कृषि कानून किसानों की आय में कई गुना वृद्धि सुनिश्चित करेंगे।

ये भी पढ़ें- ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान, राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी

कर्नाटक के शाह, दूसरे दिन के दौरे पर बेलगाम जिले में रैली :

अमित शाह के कर्नाटक दौरे का आज दूसरा दिन है। पहले उन्होंने बागलकोट जिले में एक कार्यक्रम को सम्बोधित किया तो वहीं शाम को बेलगाम में रैली को सम्बोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों के लिए प्रतिवर्ष छह हजार रुपये की सहायता और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसे कदम क्यों नहीं उठा सकी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा ही नहीं थी।’

वैक्सीन पर काॅग्रेस को घेराः

शाह ने अपने भाषण में कहा पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ कर दिया है। लेकिन कांग्रेस वाले टीके पर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस सिर्फ विरोध कर सकती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की बातों में नहीं आना, जिसका नंबर आए वो अनुशासित तरीके से टीका लगवाकर अपने आप को कोरोना से मुक्त करने का काम करिएगा।

कर्नाटक में किसान-हितैषी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

इसके पहले शाह ने कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश आर निरानी की अध्यक्षता वाले समूह एमआरएन की किसान-हितैषी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। साथ ही अमिक शाह ने किसानों के कल्याण के लिए केन्द्र सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों और पहलों को गिनाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App