शाह की अहम बैठक: यूपी-दिल्ली-हरियाणा के मुख्यमंत्रियों संग इस मुद्दे पर मंथन

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली और आसपास के सटे राज्यों में कोविड 19 के हालातों की जानकारी के लिए अहम समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली और आसपास के सटे राज्यों में कोविड 19 के हालातों की जानकारी के लिए अहम समीक्षा बैठक कर रहे हैं। दिल्ली में हो रही इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के अलावा उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए। इसके अलावा इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, स्वास्थ्य सचिव सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी भी मौजूद हैं।

सीएम योगी, खट्टर और केजरीवाल संग शाह कर रहे कोविड की समीक्षा

दरअसल, दिल्ली के बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम की जिम्मेदारी अब गृह मंत्रालय ने उठा ली है। पीएम मोदी के आदेश के बाद गृह मंत्री अमित शाह खुद दिल्ली के हालात को काबू करने के लिए लगातार बैठके और निर्देश दे रहे हैं। इसी कड़ी में शाह ने दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों के बीच कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बेहतर तालमेल बैठाने के मद्देनजर अहम बैठक बुलाई है।

संक्रमण से निपटने के उपायों पर चर्चाः

इस बैठक में दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा में कोरोना की स्थिति, संक्रमण से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों और उपायों पर चर्चा हो रही है। इसके साथ ही कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर भी चर्चा हुई।

ये भी पढ़ेंः डीएम बने हीरो: जिले में किया ये बढ़िया काम, सभी कर रहे तारीफ

दिल्ली के कोरोना का आंकड़ा :

राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है। यहां कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 90 हजार है, जिसमें 2803 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक करीब 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 27 हजार से अधिक है।

दिल्ली सटे दूसरे राज्यों के जिलों में हालात

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कुल मरीजों की संख्या 2362 हो गई, जिसमें 817 एक्टिव केस हैं। वहीं गाजियाबाद में मंगलवार तक 1614 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 667 ठीक हो गए है और 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः नेपाल की नई चाल: कुर्सी के लिए PM ओली का ये दांव, अब आखिरी है मौका

इसके अलावा हरियाणा के फरीदाबाद में 1253 एक्टिव केस हैं। यहां अब तक 2401 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 77 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुग्राम में 5347 केस सामने आ चुके हैं। 1289 एक्टिव केस हैं। वहीं 3961 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।