×

चुनाव नतीजे के बाद अमित शाह का बड़ा बयान, CAA को लेकर भी कही ये बात

  दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे के दो दिन बाद गृह मंत्री अमित शाह का बयान आया है। एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बहुत सारे दलों के लिए चुनाव सरकार ...

Deepak Raj
Published on: 13 Feb 2020 3:20 PM GMT
चुनाव नतीजे के बाद अमित शाह का बड़ा बयान, CAA को लेकर भी कही ये बात
X

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे के दो दिन बाद गृह मंत्री अमित शाह का बयान आया है। एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बहुत सारे दलों के लिए चुनाव सरकार बनाने और गिराने के लिए होते हैं।

ये भी पढ़ें- सीएए के विरोधियो के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

लेकिन भाजपा एक विचारधारा पर आधारित पार्टी है, हमारे लिए चुनाव हमारी विचारधारा को बढ़ाने का जरिया है। सिर्फ हार-जीत के लिए हम चुनाव नहीं लड़ते।

सबको अपनी राय रखने का हक

गृह मंत्री शाह ने कहा कि चुनाव में गोली मारने का बयान उचित नहीं था तो राहुल गांधी के डंडे मारने वाला बयान भी ठीक नहीं था। मुद्दा आज भी ये है कि किसी का विरोध किस प्रकार से और किस चीज के लिए होना चाहिए।

आइजोल में अमित शाह का बड़ा बयान, 2021 तक आएगी रेलवे लाइन

उन्होंने कहा कि जिस तरह से शाहीन बाग का समर्थन करने वालों को अपने विचार रखने का अधिकार है। उसी प्रकार से हमें भी हमारे विचार व्यक्त करने का अधिकार है और हमने वो किया।

ये भी पढ़ें- केंद्र की इस योजना का धज्जियां उड़ाता यूपी सरकार का ये जिला

गृह मंत्री ने कहा कि हमारा मन शुद्ध है और हम शुद्ध मन से काम करते हैं। हमने कभी भी धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया है। मैं आज भी देश को बताना चाहता हूं कि CAA में ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं है, जो देश के मुस्लिमों की नागरिकता ले सकता हो।

जन्मदिन विशेष: स्टॉक ब्रोकर थे अमित शाह, ऐसे ही नहीं कहा जाता चाणक्य

कश्मीर में हालात सामान्य

शाह ने कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है। कोई भी वहां जा सकता है, लेकिन कोई वहां भड़काने वाले भाषण करेगा तो सरकार को कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अभी कोई भी वहां जाए हम सबको परमिशन दे रहे हैं। सिर्फ वहां के कुछ नेता कुछ प्रावधानों के तहत अभी नजरबंद हैं।

आरक्षण के मुद्दे पर ये बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि मैं पूरे देश की जनता और विशेषकर SC/ST समुदाय के अपने भाई-बहनों को बताना चाहता हूं कि ये जो प्रस्ताव सुप्रीम कोर्ट में चर्चा में आया, वो कांग्रेस की उत्तराखंड सरकार ने किया था, भाजपा ने नहीं। आरक्षण के लिए वो स्टैंड कांग्रेस की सरकार का था, भाजपा की सरकार का नहीं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story