×

इस बार पश्चिम बंगाल में अमित शाह करेंगे दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन

नवरात्रि का शुभारंभ 29 सितंबर से हो गया है। पूरा देश मां दुर्गा की अराधना में लगा हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में यह चुनावी साल भी है। यही वजह है कि इस बार भाजपा के नेताओं को करीब 500 से भी ज्यादा पूजा पंडालों से उद्घाटन का आमंत्रण दिया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jun 2023 4:25 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2023 5:20 AM GMT)
इस बार पश्चिम बंगाल में अमित शाह करेंगे दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन
X
Amit shah

नई दिल्ली : नवरात्रि का शुभारंभ 29 सितंबर से हो गया है। पूरा देश मां दुर्गा की अराधना में लगा हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में यह चुनावी साल भी है। यही वजह है कि इस बार भाजपा के नेताओं को करीब 500 से भी ज्यादा पूजा पंडालों से उद्घाटन का आमंत्रण दिया गया है। इसी के साथ राज्य के काफी पूजा पंडाल चाहते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हाथ से इस बार उनके पूजा पंडालों का उद्घाटन हो।

यह भी देखें... अभी-अभी भूकंप के झटके! यहां रहें अलर्ट, कभी भी हिल सकती है धरती

उद्घाटन करेंगे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें से अभी तक मात्रा 4 ऐसे पूजा पंडाल हैं जिस पर राज्य बीजेपी मंथन कर रही है। इसमें से मात्र एक ही पूजा पंडाल का उद्घाटन केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

बता दें कि जिन चार पूजा पंडालों को लेकर भाजपा मंथन कर रही है उनमें साल्ट लेक बी जे ब्लॉक, मुदिआली क्लब, लेबू टाला पार्क के प्रदीप घोष का पूजा पंडाल और दक्षिण कोलकाता स्थित राज्य बीजेपी के नेता मुकुल रॉय का पूजा पंडाल भी शामिल है।

फिलहाल राज्य भाजपा ने इसका खुलासा करने से इनकार कर दिया है कि अमित शाह किस पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे। हालांकि यह पहली बार है जब अमित शाह बंगाल में किसी पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे।

गौरतलब है कि 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद भाजपा अब बंगाल में आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन तैयार करने के काम में लग चुकी है। इसलिए राज्य बीजेपी ने तय किया है कि उनके नेता ज्यादा से ज्यादा पूजा पंडालों उद्घाटन करेंगे। पूजा पंडालों द्वारा भेजे गए आमंत्रण में सबसे अधिक राज्य के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नाम की मांग की गई है।

यह भी देखें... बैंक में नहीं सुरक्षित आपका पैसा! अंजान हैं आप भी RBI के इन नियमों से

भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के अतिरिक्त केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, देवश्री चौधरी, केंद्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय , भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, अग्निमित्रा पॉल, सहित अन्य नेताओं और भाजपा के नवनिर्वाचित सांसदों को भी पूजा पंडालों के उद्घाटन का आमंत्रण मिला है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story