×

कोरोना के खिलाफ सबसे एक्टिव अमित शाह, गृह मंत्रालय कर रहा 24 घंटे काम

भारत में कोरोना वायरस के संकट पर केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय कितना गंभीर है, इस बात का पता पता चलता है गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना को लेकर ताबड़तोड़ बैठकों के से।

Shivani Awasthi
Published on: 13 April 2020 5:42 PM GMT
कोरोना के खिलाफ सबसे एक्टिव अमित शाह, गृह मंत्रालय कर रहा 24 घंटे काम
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के संकट पर केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय कितना गंभीर है, इस बात का पता पता चलता है गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना को लेकर ताबड़तोड़ बैठकों के से। शाह के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जंग की रणनीति बनाने से लेकर सभी राज्यों से इस बाबत समन्वय तक गृह मंत्रालय काफी एक्टिव है। जानकारी के मुताबिक, शाह की अध्यक्षता में मंत्रालय पूरे हफ्ते लगभग 24 घंटे काम कर रहा है।

गृह मंत्रालय के कण्ट्रोल रूम से 24 घंटे हो रहा काम

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद सोमवार से मंत्रालय में कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर वापस आये। सोशल डिस्टेंसिंग के ध्यान रखते हुए नौकरशाह काम में जुट गए। मंत्रालय ने 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान के कार्यों के कियान्वयन के लिए 24 घंटे एक्टिव रहने वाला एक कण्ट्रोल रूम बनाया है।

इन कामों को निपटा लें, गृह मंत्रालय ने दी है ये बड़ी छूट

ये भी पढ़ेंः दुनिया में अलग-थलग पड़ेगा झूठा चीन! अमेरिका के बाद ब्रिटेन में उठी ये बड़ी मांग

गृह मंत्रालय संभाल रहा ये बड़ी जिम्मेदारी

कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय कई अहम और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उठा रहा है। इसमें राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कानून व्यवस्था पर निगरानी का काम मंत्रालय कर रहा है।

-वहीं देशभर में जरुरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में भी काम कर रहा है।

-प्रवासी श्रमिकों द्वारा लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में पलायन के कारण बने हालातों पर निगरानी, उनके आश्रय, भोजन और स्वास्थ्य सुविधाओं की निगरानी की जिम्मेदारी भी मंत्रालय के कंधो और है।

ये भी पढ़ेंः रविशंकर प्रसाद ने कहा- डाक विभाग दवाओं के पार्सल सबसे पहले पहुंचाए

शाह का साथ कदम से कदम मिला रहे दो राज्य मंत्री

वहीं गृहमंत्री अमित शाह के साथ कोरोना से जंग में हर समय कदम से कदम मिला रहे हैं दो राज्य मंत्री। किशन रेड्डी और नित्यानंद राय लगातार मंत्रालय की बैठकों में शामिल हो रणनीतियों को फ्लोर पर उतारने का काम कर रहे हैं।

उनके अलावा केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला समेत बड़े अधिकारी लगातार काम कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, ये लोग सप्ताहिक अवकाश के दिन भी काम में जुटे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story