×

Amitabh Bachchan: voice caller tune से लोग परेशान, बंद करने की उठी मांग

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका में अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज़ में COVID-19 जागरूकता पर मोबाइल कॉलर ट्यून हटाने की मांग की गई है।

Chitra Singh
Published on: 7 Jan 2021 10:09 AM GMT
Amitabh Bachchan: voice caller tune से लोग परेशान, बंद करने की उठी मांग
X
Amitabh Bachchan: voice caller tune से लोग परेशान, बंद करने की उठी मांग

नई दिल्ली: क्या आप भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज वाली कोविड कॉलर ट्यून के बोर हो चुके है? क्या आप भी चाहते है कि सरकार को अब इस कॉलर ट्यून को हटा देना चाहिए? इसका अधिकतर लोग जवाब हां ही देगें। आपको बता दें कि अमिताभ (Amitabh) की आवाज वाली कोविड कॉलर ट्यून को हटाने की मांग होने लगी है। जी हां, इस कॉलर ट्यून को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

caller tune बंद करने की मांग

साल 2020 से ही फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार ने जन जागरूकता के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में एक कॉलर ट्यून जारी किया। यह कॉलर ट्यून आज भी कॉलिंग के दौरान सुनने को मिलता है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका में अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज़ में COVID-19 जागरूकता पर मोबाइल कॉलर ट्यून हटाने की मांग की गई है। बता दें कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज से पहले एक महिला की आवाज की कॉलर ट्यून के जरिए लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand में बर्ड फ्लू के कहर से हाई अलर्ट, जमशेदपुर में कई कौवों की मौत

ये हैं caller tune के शब्द

जैसा कि आप कभी भी किसी को कॉल करते होगें, तो सबसे पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में कोरोना से जुड़ी जानकारी सुनने को मिलता है। इस कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) कहते हैं, “नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।“

amitabh caller tune

कोरोना के बचाव के लिए सरकार ने उठाए कदम

कोरोना महामारी के शुरूआती दौर में भारत सरकार ने इस महामारी को रोकने के लिए हर एक तरीका अपनापा। न्यूज चैनलों से लेकर सोशल मीडिया तक हर माध्यम से सरकार ने देश की जनता को जागरूक करने की कोशिश की। वहीं हर लोगों के कानों तक कोरोना के बचाव की सुचना मिलें, इसके लिइए सरकार ने कॉलर ट्यून का भी सहारा लिया, जिसे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में रिकॉर्ड किया गया, जिसे आज हटाने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिंदू पत्नी का शव छोड़कर भागा मुस्लिम पति, पिता अखबार पढ़कर पहुंचा थाने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story