×

Amritpal Singh: अमृतपाल की पत्नी के बब्बर खालसा से संबंध, रिश्तेदारों कै बैंक एकाउंट चेक कर रही पुलिस

Amritpal Singh: बताया जा रहा है कि किरणदीप कौर आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) की सदस्य रह चुकी हैं। उसके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है कि क्या उसने वारिस पंजाब दे नाम के संगठन को फंडिंग की है।

Jugul Kishor
Published on: 23 March 2023 8:50 AM GMT
Amritpal Singh: अमृतपाल की पत्नी के बब्बर खालसा से संबंध, रिश्तेदारों कै बैंक एकाउंट चेक कर रही पुलिस
X
अमृतपाल सिंह व उसकी पत्नी किरणदीप कौर

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे का मुखिया अमृतपाल सिंह भले ही फरार चल रहा है, लेकिन उसकी तलाश में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने विदेशी फंडिंग को लेकर अमृतपाल के परिवार व रिश्तेदारों के बैंक खाते की जांच शुरू कर दी है। अमृतपाल सिंह व उसकी पत्नी किरणदीप कौर के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के साथ संबंधों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि किरणदीप कौर बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) की सदस्य रह चुकी हैं। उसके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है कि क्या उसने वारिस पंजाब दे नाम के संगठन को फंडिंग की है।

खंडा ने अमृतपाल को दिलवाई आईएसआई की ट्रेनिंग

जानकारी के मुताबिक बीते दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर तिरंगे का अपमान करने व उत्पात मचाने के मामले पुलिस ने खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह खंडा को गिरफ्तार किया है। खंडा के बारे में यह जानकारियां सामने आई हैं कि वह आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का साथी है और उसने ही अमृतपाल को आईएसआइ से ट्रेनिंग दिलवाई थी।

2020 में गिरफ्तार हो चुकी है अमृतपाल की पत्नी

एक रिपोर्ट में एक वरिष्ठ ब्रिटिश खुफिया अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि इस बात के सबूत हैं कि किरणदीप बब्बर खालसा के लिए पैसे इकट्ठा करते हैं। 2020 में उन्हें 5 अन्य लोगों के साथ आतंकवाद की साजिश में शामिल होने और बब्बर खालसा के लिए धन जुटाने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। वह ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक परमजीत सिंह पम्मा से भी जुड़ी हुई हैं।

फरवरी में शादी की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल सिंह ने इसी साल फरवरी में यूके में रहने वाली किरणदीप कौर से शादी की थी। शादी अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा, अमृतसर में हुई थी। किरणदीप का परिवार कथित तौर पर जालंधर का रहने वाला है। अमृतपाल सिंह जो दीप सिद्धू के वारिस पंजाब दे का प्रमुख बनने से पहले दुबई में एक ट्रक ड्राइवर हुआ करता था, अब वह खालिस्तान समर्थक बन गया है। पुलिस ने बताया कि वह दुबई में आईएसआई एजेंटों के संपर्क में आया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story