×

ऐसी जगह जहां आज नहीं होगा रावण दहन, हुआ था ये बड़ा हादसा

एक साल पहले आज के ही दिन बहुत ही दुखद घटना हो गई थी। जिसमें रावण दहन में रेलवे ट्रैक पर जुटी भीड़ रावण दहन का देख रही थी भीड़ को ट्रेन ने रौंद दिया था। इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। एक साल बाद भी इस हादसे के शिकार लोगों के परिवार का दर्द कम नहीं हुआ है।

SK Gautam
Published on: 22 July 2023 9:33 AM GMT
ऐसी जगह जहां आज नहीं होगा रावण दहन, हुआ था ये बड़ा हादसा
X

अमृतसर: दशहरा का त्यौहार, जहां सारे देश में इस त्यौहार को धूम-धाम से मनाया जा रहा है वहीं अमृतसर के जोड़ा फाटक में आज दशहरा नहीं मनाया जाएगा। इस बार रावण दहन भी नहीं किया जाएगा।

ये भी देखें : दशहरे के अवसर पर निकलेगी जयश्री राम शोभायात्रा

हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी

बता दें कि एक साल पहले आज के ही दिन बहुत ही दुखद घटना हो गई थी। जिसमें रावण दहन में रेलवे ट्रैक पर जुटी भीड़ रावण दहन का देख रही थी भीड़ को ट्रेन ने रौंद दिया था। इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। एक साल बाद भी इस हादसे के शिकार लोगों के परिवार का दर्द कम नहीं हुआ है।

सोमवार रात को लोगों ने परिवार के दर्द को बांटा। शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। मृतकों के परिवार वालों के साथ सैकड़ों लोग इस मार्च में शामिल हुए। परिवार का आरोप है आज भी रेल हादसे के गुनहगार आजाद हैं। परिवार पूछ रहा है आखिर दोषियों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती।

ये भी देखें : वायुसेना दिवस: पाकिस्तान हो जाओ सावधान, अब आ रहा है राफेल, दिखायेगा अपना दम

हादसे में 'रावण' की भी जान गई

अमृतसर ट्रेन हादसे में उस शख्स की मौत भी हो गई है, जो रावण का किरदार निभा रहा था। बताया जा रहा है कि वह अपना पाठ करने के बाद ट्रैक पर आ गया था और लोगों से मिल रहा था। लोग उसके साथ फोटो क्लिक करा रहे थे, कि अचानक ट्रेन आ गई और उसकी भी जान चली गई।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story