×

एक और अनामिका शुक्ला: रिश्तेदारों पर लगाया फर्जीवाड़ा, लगा ये आरोप

कानपुर देहात की रहने वाली बबली काफी दिनों से अलीगढ़ के बिजौली ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नौकरी कर रही हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 14 Jun 2020 9:11 AM GMT
एक और अनामिका शुक्ला: रिश्तेदारों पर लगाया फर्जीवाड़ा, लगा ये आरोप
X

उत्तर प्रदेश के 69 हजार शिक्षक भर्ती में आये दिन नए-नए फर्जीवाड़े सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब एक और अनामिका शुक्ला के नाम से फर्जी टीचिंग की नौकरी का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने मामले का पता लगने पर फर्जी अनामिका शुक्ला को गिरफ्तार भी कर लिया है। अलीगढ़ के बिजौली ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला नाम से टीचर की फर्जी नौकरी कर रही बबली यादव को रविवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। बबली कानपुर देहात के रसूलाबाद इलाके की रहने वाली है।

महिला ने लगाया रिश्तेदारों पर आरोप

यूपी शिक्षक भर्ती में लगातार फर्जीवाड़े और फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं। इन सब व्यवधानों के चलते सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षक प्रक्रिया भर्ती पर स्टे लगा दिया है। फ़िलहाल अब नया फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। कानपुर देहात की रहने वाली बबली काफी दिनों से अलीगढ़ के बिजौली ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नौकरी कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, इस तारीख से पटरी पर दौड़ेगी ट्रेन

अब बबली ने मैनपुरी के अपने रिश्तेदारों पर फर्जीवाड़ा कर नौकरी के रैकेट चलाने का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार मैनपुरी के लोगों ने उससे तीन लाख रुपये लेकर नौकरी लगवाई थी। उन्होंने ही उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कराने से लेकर बैंक में खाता खुलवाने तक का काम कराया था।

महिला ने किया बड़ा खुलासा

खुद पकड़े जाने पर आरोपी महिला बबली ने एक और बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उसकी परिचित दो अन्य महिला भी अनामिका शुक्ला नाम से प्रयागराज जिले के सोरांव ब्लॉक और मैनपुरी के बेवर ब्लॉक में नौकरी कर रही हैं। उन्हें भी उक्त गैंग ने ही भर्ती कराया था।

ये भी पढ़ें- गम में बदली खुशियां: नई-नवेली दुल्हन ने गाड़ी रुकवा, लगा दी नदी में छलांग

एसपी देहात ने बताया कि जिस गैंग के नाम सामने आए हैं उन्हें और जांच में जो भी नाम सामने आएंगे, उन सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। महिला को सोमवार को रिमांड पर लिया जाएगा, जिसके बाद आगे पूछताछ की जाएगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story