शपथ लेते ही जगनमोहन रेड्डी का बड़ा फैसला, अब बुजुर्गों को मिलेगी 3000 रुपये पेंशन

वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही जनता से किए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। शपथ लेने के बाद जगनमोहन ने पहला बड़ा फैसला बुजुर्गों की पेंशन को लेकर लिया है। उन्होंने अब बुजुर्गों की पेंशन को 3000 रुपये कर दिया है।

हैदराबाद: वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही जनता से किए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। शपथ लेने के बाद जगनमोहन ने पहला बड़ा फैसला बुजुर्गों की पेंशन को लेकर लिया है। उन्होंने अब बुजुर्गों की पेंशन को 3000 रुपये कर दिया है। उनकी पार्टी के नौ चुनावी वादों ‘नवरत्नालु’ में यह मुद्दा शामिल था।

अभी तक बुजुर्गों को 2,500 रुपए प्रतिमाह की पेंशन मिलती थी। हालांकि पहले वर्ष में पेंशन में बढ़ोत्तरी 250 रुपये होगी, फिर दूसरे वर्ष में भी 250 रुपये बढ़ोत्तरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें…मोदी की किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव से द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई बातचीत

जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में जनता से वादा किया था कि अगर उन्हें चुनावों में जीत मिलती है तो वे बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन की रकम बढ़ाएंगे। जगनमोहन रेड्डी ने कहा था कि उन्होंने अपने पार्टी के मेनिफेस्टो को कुरान, बाइबिल और गीता की तरह माना है। वे हर चुनावी वादों को पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें…ये हैं मोदी की मिनिस्टर लिस्ट में शामिल यूपी के नेता

जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्मंत्री के तौर पर शपथ ली। जगनमोहन ने अकेले शपथ ली, उनके कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 7 जून को हो सकता है।

जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीत हासिल किया है। साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App