ट्रंप के आते ही जली दिल्ली: सड़कों पर उतरे उपद्रवी, गोलीबारी में एक कांस्टेबल की मौत

दिल्ली में सीएए के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन एक पुलिसकर्मी की मौत का सबब बन गया। आलम ये है कि सोमवार को सीएए के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गये।

Published by Shivani Awasthi Published: February 24, 2020 | 4:13 pm
Modified: February 24, 2020 | 6:26 pm

दिल्ली: बड़ी खबर दिल्ली से हैं, जहां सीएए के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन एक पुलिसकर्मी की मौत का सबब बन गया। आलम ये है कि सोमवार को सीएए के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गये। इस दौरान जमकर बवाल हुआ। हालाँकि इस मौके पर पुलिस मौजूद थी लेकिन फिर भी एक युवक ने पुलिस के सामने ही फायरिंग कर दी। बता दें कि रविवार को भी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झडप हो गयी थी। जिसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। वहीं प्रदर्शन को खत्म कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शाहीनबाग में वार्ताकार नियुक्त किये थे, जिसकी रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश की गयी। मामले में सुनवाई 26 फरवरी को होगी।

दिल्ली में सीएए का विरोध हुआ हिंसक:

राजधानी दिल्‍ली के मौजपुर इलाके में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में सोमवार को हिंसा भडक गयी। दो गुटों के बीच मौजपुर चौक पर पत्‍थरबाजी हुई। इसके बाद उपद्रवियों ने दो वाहनों में आग लगा दी और एक ऑटो में भी तोड़फोड़ की।

ये भी पढ़ें: डील में इवांका बन सकती हैं बाधा, यहां जानिए क्या है वजह

नहीं थम रहा CAA के खिलाफ बवाल: शाहीनबाग के बाद अब यहां विरोध

जानकारी मिल रही है कि प्रदर्शनकारियों ने एक घर को भी आग लगा दी। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की। इसके लिए भीड़ पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इसके पहले मौजपुर इलाके में रविवार को भी प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। लोगों को शांत कराने की लगातार कोशिश को रही हैं।

ये भी पढ़ें:कश्मीर पर इमरान की नई चाल, अब भारत के खिलाफ उगल रहे गुस्सा

 

बंद किये गये ये मार्ग:

बता दें कि शाहीनबाग़ के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। कई रास्ते बाधित हो गये और यातायात प्रभावित हुआ है। इस कड़ी में दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए।

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट करके सूचना दी कि, ‘जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी।’

ये भी पढ़ें:मोदी-ट्रंप की यारी: एक मछुआरे का बेटा-दूसरा चाय वाला, दोनों में ये समानताएं

    Tags: