×

ट्विटर पर भिड़े अनुपम खेर और शशि थरूर, दोनों ने एक दूसरे पर जमकर चलाए तीर

पीएम मोदी  ने  मंगलवार शाम को राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये का एक पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देने की घोषणाकी। साथ ही मोदी ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर भी जिक्र किया।

suman
Published on: 13 May 2020 3:17 PM GMT
ट्विटर पर भिड़े अनुपम खेर और शशि थरूर, दोनों ने एक दूसरे पर जमकर चलाए तीर
X

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने मंगलवार शाम को राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये का एक पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देने की घोषणाकी। साथ ही मोदी ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर भी जिक्र किया। पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने निशाना साधते हुए कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत' कुछ और नहीं, 'मेक इन इंडिया' ही है जिसकी री-पैकेजिंग कर नया नाम दे दिया गया है। उनके ट्वीट पर अनुपम खेर ने हमला बोला है।

यह पढ़ें...अब चाइल्ड पीजीआई में कोरोना सैंपल की होगी जांच, आईसीएमआर से मिली अनुमति

पीएम की घोषणाओं से कुछ लोग खुश हैं तो कुछ लोगों के लिए इनमें कुछ खास नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने तो यहां तक कह दिया कि 'आत्मनिर्भर भारत' कुछ और नहीं, 'मेक इन इंडिया' ही है जिसकी री-पैकेजिंग कर नया नाम दे दिया गया है। थरूर के इस बयान पर एक्टर अनुपम खेर ने एतराज जताते हुए कड़ी आलोचना की है।

थरूर ने शायराना अंदाज में पीएम मोदी की आलोचना करते हुए ट्वीट 'नए नाम से वही पुराना शेर बेच गए, सपनों के वो फिर से ढेरों ढेर बेच गए...' थरूर ने आखिर में पूछा कि मेक इन इंडिया अब आत्मनिर्भर भारत हो गया, कुछ और भी नया था क्या?



यह पढ़ें...लखनऊ के प्रवासी मजदूर अपना घर छोड़कर जाने पर मजबूर, देखें तस्वीरें

इस पर अनुपम खेर ने रीट्वीट करते हुए उन्हीं की तरह बेहद शायराना अंदाज में खरी-खोंटी सुना दी। खेर ने लिखा, 'कोहनी पर टिके हुए लोग, टुकड़ों पर बिके हुए लोग! करते हैं बरगद की बातें, ये गमले में उगे हुए लोग!!' ट्वीट के आखिर में खेर ने स्माइली बनाकर माहौल को थोड़ा हल्का करने की भी कोशिश की।

बता दे कि पीएम ने कहा था कि कोरोना संकट के बाद की दुनिया में भारत की और भी भूमिका महत्वपूर्ण होने जा रही है। उस नई दुनिया के लिए भारत को तैयार होना होगा जिसका रास्ता आत्मनिर्भरता से होकर गुजरता है।ये आर्थिक पैकेज देश के उस श्रमिक के लिए है, देश के उस किसान के लिए है जो हर स्थिति, हर मौसम में देशवासियों के लिए परिश्रम कर रहा है। ये आर्थिक पैकेज हमारे देश के मध्यम वर्ग के लिए है, जो ईमानदारी से टैक्स देता है, देश के विकास में अपना योगदान देता है।

suman

suman

Next Story