×

अब चाइल्ड पीजीआई में कोरोना सैंपल की होगी जांच, आईसीएमआर से मिली अनुमति

केजीएमयू और आईसीएमआर से अनुमति मिलने के बाद नोएडा के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में अब कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की जांच हो सकेगी।

Ashiki
Published on: 13 May 2020 2:33 PM GMT
अब चाइल्ड पीजीआई में कोरोना सैंपल की होगी जांच, आईसीएमआर से मिली अनुमति
X

नोएडा: केजीएमयू और आईसीएमआर से अनुमति मिलने के बाद नोएडा के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में अब कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की जांच हो सकेगी। बुधवार से इसकी शुरूआत भी कर दी गई है। कोविड 19 लैब का उद्घाटन जिले के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषम ने वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए किया। बुधवार को आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें: वित्त मंत्री के ऐलान से राजस्थान सरकार निराश, मजदूरों के लिए कुछ भी नहीं: सचिन पायलट

नोडल ऑफिसर नरेंद्र भूषण ने की शुरूआत

इसके तहत अब तीन सौ लोगों के सैंपल लिए जाएंगे और 50 रिपोर्ट प्रतिदिन जारी की जाएगी। अस्पताल के निदेशक डॉ. डीके गुप्ता ने बताया कि यह उनके अस्पताल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व ही इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ रिसर्च (आइसीएमआर) ने अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज और शोध की अनुमति दी है, जिससे अस्पताल में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त हुए मरीजों को इस थेरेपी से इलाज की उम्मीद जगी है।

ये भी पढ़ें: मजदूरों का जोरदार प्रदर्शन: एंट्री नहीं दे रही बिहार पुलिस, सड़क पर उतर आए सभी

इस थेरेपी में कोरोना संक्रमण के गंभीर रूप से बीमार मरीजों को प्लाज्मा देकर इलाज किया जाता है। इलाज के लिए वही लोग प्लाज्मा दे सकते हैं, जो कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हों। अस्पताल प्रबंधन ने यहां से ठीक हुए मरीजों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। ताकि उन मरीजों का प्लाज्मा स्टोर किया जा सके। तीन मरीजों ने प्लाज्मा दान के लिए अनुमति भी दी है। लेकिन प्लाज्मा देने की तिथि निर्धारित नहीं हुई है।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

ये भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने किया एलान, ये चीजें मिलने जा रहीं हैं आपको

एक्शन में योगी सरकार: इन अधिकारियों पर गिरी गाज, हो गया तबादला

शासन की टीम ने गल्ला मण्डी में मारा छापा, जो देखा उसका किया बखान

आंधी-बारिश का कहर: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, होगा भारी नुकसान

Ashiki

Ashiki

Next Story