अभी-अभी भयानक प्लेन क्रैश, 110 यात्रियों को लेकर आ रहा था दिल्ली, कई की मौत

अफगानिस्तान में एक यात्री विमान क्रैश हो गया है। पूर्वी गजनी प्रांत में सोमवार को  दोपहर में एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में एक यात्री विमान क्रैश हो गया है। पूर्वी गजनी प्रांत में सोमवार को  दोपहर में एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है। फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की ठीक- ठीक जानकारी नहीं मिल पाई है।

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी एरियाना मुताबिक, हेरात हवाई अड्डे में नियंत्रण टॉवर के अधिकारियों का कहना है कि विमान एरियाना अफगान एयरलाइंस का था। इसमें 110 लोग सवार थे और यह हेरात से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था।

दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलीकॉप्टर में मौत

उधर नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की उपनगरीय लॉस एंजिलिस में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई। वह 41 वर्ष के थे। हादसे में ब्रायंट की 13 वर्षीय बेटी गियाना की भी जान चली गई।

‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ के अनुसार हादसा कैलाबासास के पास पहाड़ियों में हुआ। हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग मारे गए। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा  अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा , रणवीर सिंह  सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

ये भी पढ़ें…प्लेन क्रैश से पहले शिखा ने किया था पति को मैसेज, पूरा न हो सका वादा

कोहली ने जताया दुख

विराट ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में दुख जताते हुए लिखा, “आज इस खबर को सुनकर बहुत ही बुरा लगा। बचपन से ही मैं इन्हें देखते हुए बड़ा हुआ हूं। इन्हें कोर्ट में जादू करते देख बहुत ही मजा आता था। जीवन कितना अप्रत्याशित और चंचल है। उनकी बेटी जियाना की भी मौत इस दुर्घटना में हो गई है। मेरा दिल पूरी तरह से टूट चुका है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, परिवार को मजबूती और संवेदना दे।”

रोहित शर्मा ने जताया दुख

रोहित शर्मा ने भी कोबी ब्रायंट के निधन पर दुख जताया है। शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में कोबी और उनकी बेटी की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, “आज का दिन खेल जगत के लिए दुख भरा है। बास्केटबॉल  का एक महान खिलाड़ी जो जल्दी ही दुनिया को अलविदा कह गया। कोबी ब्रायंट भगवान आपकी और आपकी बेटी जियाना समेत सभी लोगों की आत्मा को शांति दें।”

ये भी पढ़ें…अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, 9 लोगों की मौत

कौन थे कोबी?

कोबी ब्रायन अमेरिकी टीम को 2008 में बीजिंग ओलंपिक और 2012 लंदन ओलंपिक  में गोल्ड मेडल दिलाने वाले खिलाड़ी थे। लॉस एंजेलिस लेकर्स को पांच बार चैंपियन बनाने वाले ब्रायन 2008 में एनबीए  के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर रहे। 1996 में हाईस्कूल से सीधे अमेरिकी की मशहूर बास्केट बॉल लीग एनबीए के लिए ड्राफ्ट किया गया।

क्लब लॉस एंजेलिस लेकर्स के अपने 20 साल के करियर में वह 18 साल ऑल स्टार टीम का हिस्सा रहे। समय-समय पर इंजरी उन्हें घेरती रहीं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी। यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि ऑल स्टार टीम में हर साल वे 7 खिलाड़ी चुने जाते हैं, जो टूर्नामेंट  के स्टार परफॉर्मर  होते हैं। 2006 में टोरंटो रैप्टर्स के खिलाफ उनके लिए रिकॉर्ड 81 पॉइंट्स स्कोर के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है।

ये भी पढ़ें…7 बातें उस Black Box की, जो प्लेन क्रैश के बाद सबसे पहले याद आता है