×

अभी-अभी सेना पर हमला: आतंकियों ने चलाई दनादन गोलियाँ, 3 जवान शहीद

कोरोना से मचे आतंक के चलते कश्मीर से खबर आ रही है। उत्‍तरी कश्‍मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आंतकियों से मुठभेड़ का मामला सामने आया है। शनिवार शाम सीआरपीएफ और पुलिस की टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2020 1:06 PM GMT
अभी-अभी सेना पर हमला: आतंकियों ने चलाई दनादन गोलियाँ, 3 जवान शहीद
X

नई दिल्ली: कोरोना से मचे आतंक के चलते कश्मीर से खबर आ रही है। उत्‍तरी कश्‍मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आंतकियों से मुठभेड़ का मामला सामने आया है। शनिवार शाम सीआरपीएफ और पुलिस की टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में घायल जवानों को फौरन पास के एसडीएच अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां दो सीआरपीएफ जवानों को डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। एक अन्‍य घायल जवान ने बाद में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें... योगी सरकार देगी रोजगार, ग्रामीणों को मुहैया करवाएगी जॉब

आतंकियों ने कई राउंड फायरिंग की

स्थल की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया जा रहा है कि अहद बाबा चौराहे के पास नूरबाग में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्‍ट टीम पर आतंकियों ने कई राउंड फायरिंग की। इस घटना में कई अन्‍य लोगों के भी घायल होने की आशंका है।

इससे पहले 17 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में इस हफ्ते एक विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की हत्या और उनके एक साथी को गंभीर रूप से घायल करने वाले दो आतंकवादियों को शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया।

ये भी पढ़ें...खतरा राष्ट्रपति भवन परिसर पर, कोरोना से सील हुआ ये इलाका

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। सोमवार को तंदर गांव में आतंकवादियों ने एसपीओ पर कुल्हाड़ी से हमला किया था और जंगल में भाग गए थे।

पुलिस और आतंकी में हुई मुठभेड़

उसी समय से उनकी तलाश में लगी पुलिस को शुक्रवार को सफलता प्राप्त हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया और मुठभेड़ शुरू हो गई। हमलावर आतंकवादियों की पहचान आशिक हुसैन और बशरत हुसैन नामक स्थानीय निवासियों के रूप में की गई थी। आशिक हुसैन पर बलात्कार का आरोपी था जो तीन हफ्ते पहले किश्तवाड़ की सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आया था।

ये भी पढ़ें...हमलावरों की खैर नहीं: सीएम योगी ने दी कड़ी चेतावनी, मिलेगी ऐसी सजा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story