पैरा कमांडो ट्रेनिंग में बड़ा हादसा: पानी में डूबे कैप्टन, तलाशी अभियान जारी

कायलाना झील में सेना की 10 पैरा यूनिट के कमांडो गुरुवार को डूबते हुए लोगों को बचाने की ट्रेनिंग ले रहे थे। करीब दोपहर के वक्त यूनिट के कैप्टन अंकित गुप्ता लापता हो गए हैं। अब तक उनके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

Published by Shreya Published: January 8, 2021 | 11:30 am
CAPTAIN DROWNED

ट्रेनिंग के दौरान झील में डूबे सेना के कैप्टन, बचाव कार्य जारी (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

जोधपुर: खबर राजस्थान के जोधपुर से सामने आई है, जहां पर कायलाना झील में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां पर पैरा कमांडो ट्रेनिंग चल रही थी, जिसमें जवान डूबने वाले लोगों को बचाने का अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान चार जवान पानी में कूदे थे, लेकिन बाहर केवल तीन आए। बताया जा रहा है कि इस दौरान कैप्टन अंकित गुप्ता लापता हो गए। घटना के करीब 20 घंटे बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल गोताखोनर उनकी तलाश कर रहे हैं।

ट्रेनिंग के दौरान घटी घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, जोधपुर की कायलाना झील में सेना की 10 पैरा यूनिट के कमांडो कल यानी गुरुवार सुबह से डूबते हुए लोगों को बचाने की ट्रेनिंग ले रहे थे। करीब दोपहर के वक्त यूनिट के कैप्टन अंकित गुप्ता लापता हो गए हैं। 20 घंटे बाद भी उनका कुछ पता नहीं चला है। सेना के गोताखोर लगातार उनकी तलाश कर रहे हैं। फिलहाल झील के आसपास आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि कैप्टन अंकित की शादी अभी डेढ़ महीने पहले ही हुई थी।

यह भी पढ़ें: LAC पर बदली चीनी सेना: टैंक और मिसाइल के साथ खड़े हुए सैनिक, युद्भ के मिले निर्देश

पैर फिसलने से गहरे पानी में चले गए कैप्टन

कैप्टन अंकित गुप्ता अन्य चार कमांडो के साथ हेलिकॉप्टर से रस्सी के जरिये कायलाना से तख्तसागर की तरफ गहरे पानी में उतरे  थे। बताया जा रहा है कि अभ्यास के बाद सेना के सभी जवानों को रस्सी के जरिए एयरलिफ्ट किया जाना था। उस दौरान अन्य कमांडो पानी से बाहर आ गए, लेकिन कैप्टन अंकित गहरे पानी में डूब गए। हालांकि कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कैप्टन भी पानी से बाहर आ गए थे, लेकिन अचानक वह फिसल गए और गहरे पानी में चले गए।

यह भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

अभी तक कुछ नहीं चला है पता

इसके बाद मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सेना के साथ और स्थानीय गोताखोर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने काफी देर कर कैप्टन को तलाशा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अंधेरा होने पर बचाव कार्य को रोक दिया गया। जिसके बाद आज यानी शुक्रवार सुबह फिर से उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि गुडगांव के रहने वाले कैप्टन अंकित विशेष यूनिट के सदस्य थे।

यह भी पढ़ें: झारखंड: सभी जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राइ रन, इतन करोड़ को लगेगा टीका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App