×

धारा 370 के बाद बदली जम्मू-कश्मीर की राजनीति, बुखारी ने किया नई पार्टी का एलान

जम्मू-कश्मीर में राजनीति हलचल बढने आने लगी है। आज रविवार को जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता सैयद अल्ताफ  बुखारी के नेतृत्व में ‘अपनी पार्टी’ अस्तित्व में आ गई। पार्टी का एलान बुखारी ने अपने आवास पर किया।

suman
Published on: 8 March 2020 2:55 PM GMT
धारा 370 के बाद बदली जम्मू-कश्मीर की राजनीति, बुखारी ने किया नई पार्टी का एलान
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में राजनीति हलचल बढने आने लगी है। आज रविवार को जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता सैयद अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में ‘अपनी पार्टी’ अस्तित्व में आ गई। पार्टी का एलान बुखारी ने अपने आवास पर किया। शनिवार को पार्टी से जुड़ने वाले नेताओं की अहम बैठक हुई, जिसमें नए दल की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। इस बीच पीडीपी को एक तगड़ा झटका लगा है।

यह पढ़ें....बड़ी खबर: Yes Bank फाउंडर के परिवार के खिलाफ ED ने लिया सख्त एक्शन

बुखारी ने कहा कि ये पार्टी लोगों की तर्कसंगत आकांक्षाओ का ध्यान रखेगी। हमारी पार्टी ऐसा कोई वादा नहीं करेगी जो सच पर आधारित नहीं हो। उन्होंने कहा कि अगर बख्शी साहब(बख्शी गुलाम मोहम्मद) के साथ मेरी तुलना की जाती है तो ठीक है। मुझे याद आता है कि बख्शी साहब का पॉलिटिकल और इकोनॉमिक विजन था। उसी विजन को आज उभारने की जरूरत है।

चुप बैठते, लेकिन जमीर ने इजाजत नहीं दी

बुखारी ने कहा कि चाहे छोटा व्यवसायी हो या बड़ा सबकी हालत खराब है। उन्होंने कहा कि हम चुप बैठते, लेकिन मेरे जमीर ने मुझे यह इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि जो भी सियासी कैदी हैं उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। कुछ हमारे साथ थे जो आज भी प्रदेश से बाहर की जेलों में बंद हैं।

भारत सरकार की नजर

उन्होंने कहा कि हम इस नजर से नहीं देखते कि दिल्ली में कौन राज कर रहा है। हम उसे भारत सरकार की नजर से देखते हैं। हमें उनके साथ चलना है। उन्होंने कहा कि अल्ताफ बुखारी इंडिपेंडेंट है और खुद फैसला लेता है। जब मैं सियासत में आया तब भी मेरा अपना फैसला था। कहा कि दिल्ली और जम्मू कश्मीर के बीच अविश्वास का माहोल है।

यह पढ़ें....यस बैंक का SBI में नहीं होगा विलय, RBI गवर्नर ने किया ये बड़ा एलान

किसी पार्टी के सदस्य

बुखारी ने कहा कि कश्मीर के लोग स्टेट हुड चाहते हैं यही जम्मू के लोग भी चाहते हैं। अगर इन मुश्किलों को हम नहीं उभारेंगे तो कौन उभारेगा। कहा कि पहले कौन किस पार्टी के साथ था उससे कोई फर्क नहीं। हम पहले जम्मू कश्मीर के बाशिंदे हैं फिर किसी पार्टी के सदस्य।

पार्टी में शामिल हुए और शामिल होने वाले नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ओल्ड एंड यंग चेहरों का मिक्स्चर है। पार्टी में अनुभवी और युवाओं की जरूरत है। कहा कि आज का दिन महिलाओं का दिन है, आज के दिन ही नहीं उन्हें हर दिन इज्जत दी जानी चाहिए।

suman

suman

Next Story