×

आर्टिकल-370: जम्मू-कश्मीर का 64 डेज ऑफ शटडाउन, JNU में आज विरोध-प्रदर्शन

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन 'JNUSU' के उपाध्यक्ष साकेत मून ने कहा कि कुछ कार्यकर्ता और शोधकर्ता 15 दिन पहले घाटी में गए थे । उन्होंने  ग्रामीण और शहरी, दोनों इलाकों में गए और वहां के हालात की जानकारी ली। फैक्ट फाइंडिंग टीम के सदस्य वीडियोज और रिपोर्ट्स पेश करेंगे ताकि कश्मीर की असली तस्वीर का पता लग सके ।

SK Gautam
Published on: 19 July 2023 10:42 AM GMT
आर्टिकल-370: जम्मू-कश्मीर का 64 डेज ऑफ शटडाउन, JNU में आज विरोध-प्रदर्शन
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा-370 के हटाये जाने के विरोध में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट यूनियन आज विरोध प्रदर्शन करेगी । यूनिवर्सिटी में '64 डेज ऑफ शटडाउन' के नाम से विरोध प्रदर्शन का आयोजन होगा जिसमें कई वामपंथी दलों के नेता और एक्टिविस्ट शामिल होंगे । इस विरोध प्रदर्शन में शेहला रशीद, अन्नी राजा, प्रदीपिका सारस्वत, फिल्मकार संजय काक और एजाज अहमद शामिल होंगे ।

ये भी देखें : पटरी से उतरी ट्रेन! टल गया बड़ा हादसा, प्रयागराज जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने और लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन 'JNUSU' के उपाध्यक्ष साकेत मून ने कहा कि कुछ कार्यकर्ता और शोधकर्ता 15 दिन पहले घाटी में गए थे । उन्होंने ग्रामीण और शहरी, दोनों इलाकों में गए और वहां के हालात की जानकारी ली। फैक्ट फाइंडिंग टीम के सदस्य वीडियोज और रिपोर्ट्स पेश करेंगे ताकि कश्मीर की असली तस्वीर का पता लग सके ।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को भी अनुच्छेद-370 पर बोलने के लिए किया गया था आमंत्रित

यूनिवर्सिटी ने कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को भी अनुच्छेद 370 पर बोलने के लिए आमंत्रित किया था । साकेत मून ने बताया, "कुछ दिन पहले जेएनयू ने जितेंद्र सिंह को आमंत्रित किया था लेकिन ये स्पीकर्स कश्मीर के हैं या फिर घाटी के पास के हैं जो असली तस्वीर सामने लाएंगे ।"

ये भी देखें : मच गया हड़कंप: सरकार 50 हजार कर्मियों को करेगी बर्खास्त, हड़ताल पड़ेगा महंगा

बता दें केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 3 अक्टूबर को जेएनयू में कश्मीर से 370 हटने पर बोलने आए थे । इस दौरान लेफ्ट विंग और राइट विंग के स्टूडेंट्स के बीच विवाद भी हो गया था ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story