×

Arvind Kejriwal Birthday 2023: जन्मदिन पर केजरीवाल को याद आए मनीष सिसोदिया, कह दी दिल को छू लेने वाली बात

Arvind Kejriwal Birthday 2023: दिल्ली सीएम ने अपने जन्मदिन पर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को याद करते हुए कहा, आज मेरा जन्मदिन हे। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है. वह झूठे मामले में जेल में हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Aug 2023 10:07 AM GMT
Arvind Kejriwal Birthday 2023: जन्मदिन पर केजरीवाल को याद आए मनीष सिसोदिया, कह दी दिल को छू लेने वाली बात
X
Arvind Kejriwal (Pic: Social Media)

Arvind Kejriwal Birthday 2023: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का आज 55वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें देश के तमाम दिग्गज राजनेताओं और पत्रकारों से शुभकामनाएं मिल रही हैं। यहां तक कि जिस उपराज्यपाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य भाजपा नेताओं से उनका छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है, उन्होंने भी अपना बधाई संदेश भेजा है। मगर केजरीवाल अपने सबसे करीबी राजनीतिक सहयोगी और मित्र मनीष सिसोदिया को मिस कर रहे हैं। उन्होंने इसका इजहार भी किया है।

दिल्ली सीएम ने अपने जन्मदिन पर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को याद करते हुए कहा, आज मेरा जन्मदिन हे। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है. वह झूठे मामले में जेल में हैं। आइए आज हम सब प्रतिज्ञा करें - कि हम भारत में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। वही मजबूत भारत की नींव रखेगा। इससे भारत को नंबर 1 बनाने के हमारे सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। इससे मनीष भी खुश होंगे।

तिहाड़ जेल में बंद हैं सिसोदिया

आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया बीते छह माह से सलाखों के पीछे हैं। उन्हें इस साल फरवरी में सीबीआई ने नई शराबी नीति के जरिए सरकार को राजस्व का चूना लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। तब से वे तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीबीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी उनके खिलाफ जांच कर रही है। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। जेल जाने के बाद सिसोदिया ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था।

हालांकि, अरविंद केजरीवाल समेत पूरी आम आदमी पार्टी सिसोदिया के ऊपर लगे आरोपों को गलत बता रही है। उनका कहना है कि केंद्र के इशारे पर जांच एजेंसियों ने उनपर फर्जी मुकदमे कायम किए हैं। केजरीवाल इससे पहले जून में दिल्ली में एक स्कूल के उद्घाटन के दौरान सिसोदिया को याद कर भावुक हो गए थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story