×

बायोमीट्रिक सिस्टम से लगने वाली हाजिरी पर केजरीवाल सरकार ने लगाई रोक

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच दिल्ली सरकार ने अपने कार्यालयों में बायोमीट्रिक सिस्टम से लगने वाली अटेंडेंस पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2020 4:49 PM GMT
बायोमीट्रिक सिस्टम से लगने वाली हाजिरी पर केजरीवाल सरकार ने लगाई रोक
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच दिल्ली सरकार ने अपने कार्यालयों में बायोमीट्रिक सिस्टम से लगने वाली अटेंडेंस पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

फिलहाल कर्मचारियों की हाजिरी रजिस्टर पर बनेगी। दरअसल, बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम में आंखों और हाथ का यूज होता है। एक ही मशीन पर कई लोग फिंगर टच करते हैं। इससे संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ जाती है। इसीलिए केजरीवाल सरकार ने अस्थाई तौर पर बायोमीट्रिक सिस्टम से हाजिरी पर रोक लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस: मोदी सरकार ने इन देशों के वीजा को किया रद्द, दवा के निर्यात पर रोक

31 मार्च तक बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल

दिल्ली सरकार ने बच्चों को COVID-19 से बचाने के लिए 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कोरोना वायरस के डर के मद्देनजर कक्षा 10 और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की अनुमति दी है।

पीएम मोदी के दौरे पर कोरोना का प्रकोप, इस कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

होली नहीं मनाएंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होली मिलन और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में न जाने का फैसला किया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के प्रति शोक जताने और कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए मुख्यमंत्री ने यह फैसला किया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story